भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम में पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के लिए चोटिल डेविड वीज की जगह एल्बी मोर्कल को बुलाया गया है. मोर्केल ने पिछले 18 महीनों से अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में हिस्सा नहीं लिया है.

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, अभ्यास मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में वीज का दाहिन हाथ चोटिल हो गया. चोट के कारण वीज को छह सप्ताह मैदान से बाहर बैठना पड़ सकता है.

 

दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने कहा है कि वीज का हटना टीम के लिए बड़ी क्षति है और मोर्केल के पास निश्चित तौर पर यह एक मौका है.

डूप्लेसिस ने कहा, “टी-20 में वीज शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उनकी गेंदबाजी की कमी सबसे अधिक खलेगी. कप्तान की नजर से देखें तो वह किसी खजाने की तरह हैं. मध्यक्रम में वह बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं और बहुत ही शातिर गेंदबाज भी.”

 

इस बीच रिली रासुव को भी पैर में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ पूरी टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है. रासुव हालांकि टी-20 श्रृंखला के बाद होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे. टी-20 में रासुव  की जगह खाया ज़ोंडो उपलब्ध रहेंगे.

  • SHARE

    Related Articles

    SAvIND: 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...

    दुसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम ने क्रिकेट छोड़ खेला यह दिलचस्प खेल,...

    भारतीय टीम को अपने साउथ अफ्रीका दौरें के टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय...

    OMG! कुलदीप यादव के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ...

    सोशल मीडिया... मौजूदा समय में सोशल मीडिया का जलवा हार जगह देखने को मिलता हैं. क्या आम और क्या खास हाल फ़िलहाल के समय...

    SAvIND: दूसरे T20I से पहले आई बुरी खबर रद्द हो सकता है ये मैच,...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...