भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम में पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के लिए चोटिल डेविड वीज की जगह एल्बी मोर्कल को बुलाया गया है. मोर्केल ने पिछले 18 महीनों से अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में हिस्सा नहीं लिया है.

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, अभ्यास मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में वीज का दाहिन हाथ चोटिल हो गया. चोट के कारण वीज को छह सप्ताह मैदान से बाहर बैठना पड़ सकता है.

 

दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने कहा है कि वीज का हटना टीम के लिए बड़ी क्षति है और मोर्केल के पास निश्चित तौर पर यह एक मौका है.

डूप्लेसिस ने कहा, “टी-20 में वीज शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उनकी गेंदबाजी की कमी सबसे अधिक खलेगी. कप्तान की नजर से देखें तो वह किसी खजाने की तरह हैं. मध्यक्रम में वह बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं और बहुत ही शातिर गेंदबाज भी.”

 

इस बीच रिली रासुव को भी पैर में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ पूरी टी-20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है. रासुव हालांकि टी-20 श्रृंखला के बाद होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे. टी-20 में रासुव  की जगह खाया ज़ोंडो उपलब्ध रहेंगे.

  • SHARE

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...