इंग्लैंड के आल-राउंडर डेविड वेली ने किया आल-टाइम एकदिवसीय XI की घोषणा - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

इंग्लैंड के आल-राउंडर डेविड वेली ने किया आल-टाइम एकदिवसीय XI की घोषणा

  • इंग्लैंड के आल-राउंडर डेविड वेली ने 29 जून को अपनी ऑल टाइम एकदिवसीय इलेवन की घोषणा की है, जिसमें उन्होंने 2 भारतीय रन मशीन बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की जगह दी हैं.
    वेली ने सलामी बल्लेबाज़ के रूप में वेस्ट-इंडीज के आक्रामक बल्लेबाज़ क्रिस गेल और सचिन तेंदुलकर को चुना है,

    भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को वेली ने नंबर 3 पर रखा है. श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ कुमार संगकारा को वेली ने कोहली के बाद चौथे नंबर पर जगह दी हैं. दक्षिण-अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डीविलिएर्स टीम को पांचवे स्थान पर जगह दी गयी हैं. विश्व के सबसे महान आल-राउंडर दक्षिण-अफ्रीका के जैक कैलिस को वेली ने छठे क्रम पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी हैं. दुनिया के सबसे आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट को वेली ने विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया हैं.

    पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली को वेली ने टीम में गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी हैं. श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के लेग-स्पिनर स्पिनर शेन वार्न को स्पिन गेंदबाजो के रूप में टीम में शामिल किया हैं.

    वेली की टीम में सबसे हैरानी वाली बात यह रही है की वेली ने अपनी टीम में किसी भी इंलिश खिलाड़ी को जगह नहीं दी हैं.
    ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ ग्लेंन मैकग्राथ और महान बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग भी वेली की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

    डेविड वेली की आल-टाइम XI :

    क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कुमार संगकारा, एबी डी विलिएर्स, जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट(wk), वसीम अकरम, ब्रेट ली, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन

    sw
    Top