क्रिकेट डेस्क। आईपीएल-9 के 23वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थे। मैच में मेजबान दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और दिल्ली को 173 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी और एक रन से मैच गंवा दिया।

आइए नजर डालते हैं इस दौरान मैच में बने रिकॉर्डस पर-

1
17 गेंदों में क्रिस मौरिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज पचासा है। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से किसी बल्लेबाज का पहला सबसे तेज अर्धशतक है।

2
18 रन जहीर खान ने अपने पहले ओवर में लुटाए जोकि इस आईपीएल में किसी गेंदबाज के पहले ओवर में दिए गए सर्वाधिक रन हैं।

3
173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली पॉवर प्ले में 3 विकेट खोकर 22 रन बना पाया, जो इस आईपीएल में पॉवर प्ले का सबसे कम स्कोर है।

4
गुजरात लॉयंस ने 6 विकेट पर 172 रन बनाए, इस पारी में गिरे सभी 6 विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए। यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब किसी पारी में गिरे छ: या उससे ज्यादा सभी विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए।

5
गुजरात लॉयंस ने ड्‍वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैकुलम की तूफानी शुरुआत की मदद से आईपीएल-9 में सबसे तेजी से पहले 50 रन पूरे किए।

  • SHARE
    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    तबरेज शम्सी के लिए विराट कोहली का विकेट बना खास, आज से पहले किसी...

    एक दौर था जब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट हर किसी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सपना हुआ...

    युवराज ने डिविलियर्स को जन्मदिन की बधाई देते हुए कह दिया कुछ ऐसा लोगो...

    क्रिकेट जगत के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपना जन्मदिन 17 फरवरी को मनाया। 34 वर्ष के हो चुके ए बी डीविलियर्स के...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी...

    ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने सोमवार को सिडनी में अपने शानदार 15 साल के अन्तर्राष्ट्रीय और 17 साल...

    इंटरनेशनल क्रिकेट में 382 दिन बाद उतरा ये दिग्गज खिलाड़ी, पकड़े 3 अविश्वसनीय कैच,...

    किसी खिलाड़ी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद एक बार फिर से वापसी करना आसान नहीं होता। लेकिन जब किसी...

    सुरेश रैना ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी-20 में किया कुछ...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच जोहांसबर्ग में खेला गया है, जिसमें भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम...