dd-vs-gl-record-made-during-the-match
करेंट इवेंट

DD vs GL: रोमांचक मैच में बने रोमांचक रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्क। आईपीएल-9 के 23वें मुकाबले में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थे। मैच में मेजबान दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और दिल्ली को 173 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी और एक रन से मैच गंवा दिया।

    आइए नजर डालते हैं इस दौरान मैच में बने रिकॉर्डस पर-

    1
    17 गेंदों में क्रिस मौरिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज पचासा है। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से किसी बल्लेबाज का पहला सबसे तेज अर्धशतक है।

    2
    18 रन जहीर खान ने अपने पहले ओवर में लुटाए जोकि इस आईपीएल में किसी गेंदबाज के पहले ओवर में दिए गए सर्वाधिक रन हैं।

    3
    173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली पॉवर प्ले में 3 विकेट खोकर 22 रन बना पाया, जो इस आईपीएल में पॉवर प्ले का सबसे कम स्कोर है।

    4
    गुजरात लॉयंस ने 6 विकेट पर 172 रन बनाए, इस पारी में गिरे सभी 6 विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए। यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब किसी पारी में गिरे छ: या उससे ज्यादा सभी विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए।

    5
    गुजरात लॉयंस ने ड्‍वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैकुलम की तूफानी शुरुआत की मदद से आईपीएल-9 में सबसे तेजी से पहले 50 रन पूरे किए।

    sw
    Top