dd-vs-kkr-26th-match-indian-premier-league-2016
क्रिकेट

शानदार बल्लेबाजी के बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 27 रनों से हराया

  • आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट रायडर्स के बीच मैच खेला गया. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों ने अपनी टीम में कई बदलाव किये. केकेआर में हॉग, होल्डर और चावला की वापसी हुई, तो दिल्ली में अय्यर, ब्रेथवेट, बिलिंग्स और शमी की वापसी हुई.

     

    दिल्ली शुरूआत काफी खराब रहीं, और रसेल ने पहले ही ओवर में अय्यर और डि कॉक को आउट किया. उसके बाद सैमसन भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए, और नरेन ने उनको आउट किया. बाद में करुण नयर और आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे बिलिंग्स के बीच शानदार साझेदारी हुई. दोनों ने पहले संभलकर खेला, और बाद में बडे शॉट लगाए. करुण नयर ने 68, तो बिलिंग्स ने 54 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच 105 रनों की साझेदारी हुई. आखिर में ब्रेथवेट ने धमाकेदार पारी खेली, और 11 गेंदों में 34 रन बनाए. और दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 186 रन बनाए.

     

    कोलकाता की और से सबसे ज्यादा 3 विकेट रसेल और उमेश ने लिए.

     

    इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरूआत खराब रहीं. जहिर खान ने गौतम गंभीर को आउट किया. उसके बाद केकेआर ने चावला को बल्लेबाजी के लिए भेजा, लेकिन जहीर ने चावला को भी आउट किया. उसके बाद युसुफ पठाण भी कुछ खास नहीं कर पाए, और आउट हुए. एक और से उथप्पा टिककर खेल रहे थे, तो दुसरी और से केकेआर के विकेट जा रहे थे. सूर्यकुमार और सतिश जल्दी मारने के चक्कर में आउट हुए. उथप्पा ने फिर अपना अर्धशतक पुरा किया. लेकिन दुसरी और से बल्लेबाज बडे शॉट खेलने के चक्कर में आउट होते जा रहे थे. आखिर में उथप्पा भी 72 रन बनाकर आउट हुए. और आखिर में कोलकाता ये मैच हार गया.

     

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

     

    दिल्ली: 186/8, 20 ओवर में (करुण नयर 68, बिलिंग्स 54, रसेल और उमेश 3 विकेट)

     

    कोलकाता: 159/10, 18.3 ओवर में (उथप्पा 72, जहीर 3 विकेट)

     

    परिणाम: दिल्ली ने ये मैच 27 रनों से जीता.

    sw
    Top