ddvsgl-post-match-comment, who said what
इंटरव्यूज

मोरिस की वजह से हम मैच में जीत के करीब पहुंचे थे: ज़हीर खान

  • ड्वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैकुलम के धमाकेदार अर्धशतकों के बाद धवल कुलकर्णी की घातक गेंदबाजी (4-1-19-3) की बदौलत गुजरात लायंस ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए आईपीएल के 23वें मुकाबले में क्रिस मोरिस (नाबाद 82 रन, 32 गेंद, 4 चौका, 8 छक्का) के प्रयासों को विफल करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 1 रन से हराया.

    हार के बाद दिल्ली के कप्तान ज़हीर खान ने कहा, “इस मैच से हमे कई सकारात्मक चीजें मिली. जब मैच हमारे हाथ से निकल रहा था, तो स्पिनरों और मोरिस ने हमे मुकाबले में बनाये रखा. जेपी ने भी उम्दा बल्लेबाज़ी की. ये किसी का भी खेल था, मुझे लगा था की मोरिस इसे खत्म कर सकते हैं. एक धीमी शुरुआत के बावजूद भी हम मैच के करीब पहुँच गये थे. मुझे बाद के बल्लेबाजों की बल्लेबाज़ी को देखकर ख़ुशी हुई. हमने मौके बनाये, लेकिन हम एक रन से हार गये. मोरिस ने ये दिखा दिया की छोटी चीजें भी मैच को बदल सकती हैं, हमे अभी टूर्नामेंट में और लम्बा जाना है.”

    जीत के बाद गुजरात के कप्तान रैना ने कहा, “मोरिस ने लाजवाब बल्लेबाज़ी की. लेकिन अच्छी गेंदबाज़ी के लिए क्रेडिट प्रवीण को जाती है. पीके ने 19वां ओवर अच्छा डाला और अंतिम ओवर में ब्रावो ने भी शानदार गेंदबाज़ी की. एक रन ने हमेशा अपनी अहमियत दिखाई है. हम ओस की वजह से दबाव में आ गये थे. लेकिन पन्त का विकेट लेकर फाकनर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था. मोरिस ने एक के बाद एक छक्के जड़कर मुकाबले को नया रुख दे दिया. ताम्बे को दो छक्के लगे लेकिन पीके ने गजब की यॉर्कर गेंदे डाली. इसके लिए गेंदबाज़ी कोच हीथ स्ट्रीक को क्रेडिट जाता है.”

    मैन ऑफ़ द मैच मोरिस ने कहा, “प्राय: हारने वाली टीम को मैन ऑफ़ द मैच नहीं मिलता है. मुझे ये मिला है इसके लिए मैं ख़ुश हूँ. लेकिन टीम की एक रन की हार से दुखी हूँ. अपने प्रदर्शन से खुश हूँ. आज मैं थोड़ा बहुत लकी भी रहा. आज यॉर्कर अच्छी पड़ रहीं थी. लेकिन एक महीने से मैं इसी को लेकर अभ्यास कर रहा था. राहुल द्रविड़ ने मुझे अपना खेल खेलने को बोला था. हम नहीं जीते लेकिन अंत में किसी न किसी को हारना पड़ता है. मुझे ख़ुशी है कि मैं अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन में शामिल रहा. ”

     

     

     

     

    sw
    Top