delhi-daredevils-vs-gujrat-lions-match-preview
एडिटर च्वाइस

गुजरात की निगाहें दिल्ली को हरा टॉप पर बने रहने पर

  • आज रात 8 बजे राजकोट में गुजरात लायंस का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा. पिछले मैच में दिल्ली ने गुजरात को काफी टक्कर दी थी, लेकिन इस बार गुजरात जीत की प्रबल दावेदार है, गुजरात का लक्ष्य इस मैच को जीत कर टेबल में टॉप पर ही बने रहने की है, तो वहीं दिल्ली भी यह मैच जीतकर अपनी दावेदारी मजबूत करनी चाहेंगी.

    प्रदर्शन:

    गुजरात:

    प्रदर्शन की बात करे, तो गुजरात फिलहाल टेबल टॉपर है. गुजरात ने खेले 8 मैचों में से 6 मैच जीते है, तो 2 मैचों में उसे हार मिली है. लेकिन पिछले मैच में गुजरात को पंजाब के खिलाफ हार मिली.

    दिल्ली:

    दिल्ली की बात करे, तो दिल्ली की टीम फिलहाल 6 मैचों में से 4 जीत के साथ टेबल में चौथे नंबर पर है. दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ खेले पिछले मैच में दिल्ली को हार मिली थी, जिसका आज वो बदला लेना चाहेंगे.

    मजबूती:

    गुजरात:

    जैसे हमने पहले कहा है,कि गुजरात की मजबूती उसकी सलामी जोड़ी, टॉप अॉर्डर है. जिन 6 मैचों में गुजरात को जीत मिली है, उसमे उनके जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज रहे है. स्मिथ, मैकुलम और फिंच इनके बदौलत ही गुजरात मजबूत दिखती है.

    दिल्ली:

    दिल्ली की मजबूती उसकी गेंदबाजी और उसके अॉल राउंडर खिलाड़ी है. दिल्ली के गेंदबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. मिश्रा, मॉरिस और जहीर ये दिल्ली के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है.

    कमजोरी:

    गुजरात:

    गुजरात की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर है. पिछले मैच में ही हमने देखा,कि जैसे ही गुजरात की सलामी जोड़ी गयी, वैसे ही उसका मिडल अॉर्डर ताश की पत्तों की तरह अपने विकेट गवातें ही गया. और इस कमजोरी को गुजरात को सुधारना ही होगा.

    दिल्ली:

    दिल्ली की कमजोरी उसकी बल्लेबाजी है. डि कॉक के अच्छा प्रदर्शन ना करने की वजह से, दिल्ली का प्रदर्शन बल्लेबाजी में और भी खराब हुआ. दिल्ली को बल्लेबाजी में निरंतरता से प्रदर्शन करना होगा.

    उम्मीद:

    ये मैच काफी रोमांचक रहने की उम्मीद है, और देखा जाए तो गुजरात का पलड़ा थोड़ा भारी लग रहा है.

    पिच का हाल:

    राजकोट की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है. पिछले मैच में राजकोट में गेंद काफी घुमी थी, लेकिन रात के समय पिच काफी अच्छी बन जाती है.

    संभावित 11:

    गुजरात:

    ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, जैम्स फॉकनर, इशान किशन, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक.

    दिल्ली:

    क्विंटन डि कॉक, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, करूण नयर, सैम बिलिंग्स, रिशभ पंत, कार्लोस ब्रेथवेट, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, जहीर खान, मोहम्मद शमी.

    मैच समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.

    sw
    Top