बीसीसीआई की मंजूरी न मिलने पर दिल्ली सरकार ने वर्ल्डकप विनर्स सम्मान समारोह किया रद्द - Sportzwiki
क्रिकेट

बीसीसीआई की मंजूरी न मिलने पर दिल्ली सरकार ने वर्ल्डकप विनर्स सम्मान समारोह किया रद्द

  • बीसीसीआई ने आज फिरोजशाह कोटला मैदान में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान विशन सिंह बेदी सहित राज्य के विश्वकप विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करने के ,लिए दिल्ली सरकार को मंजूरी नहीं दी है. बीसीसीआई ने कहा, कि इस समारोह से नियमो का उलंघन हो सकता है.

    चूँकि फिरोजशाह कोटला मैदान पर अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच चल रहा है. और बीसीसीआई ने कहा है कि नियमों के अनुसार मैच के बीच में इस तरह के समारोह करने के लिए मंजूरी नहीं दी जा सकती है. राज्य सरकार स्टेडियम के किसी भी चीज का इस्तमाल करने के लिए स्वतन्त्र थी लेकिन मैदान के अन्दर समारोह की स्वीकृति न मिलने के बाद उसने इसके आयोजन से इनकार कर दिया है.

    इस समारोह के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य के 10 दिग्गजों को सम्मानित करेंगे. जिन खिलाड़ियों का सम्मान होना था उनमें बिशन सिंह बेदी, मोहिंदर अमरनाथ, मदन लाल, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी शामिल थे लेकिन इस समारोह से बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन हो सकता था.

    डीडीसीए कोषाध्यक्ष रविंदर मनचंदा ने बताया कि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने उन्हें मेल भेज कर कहा था कि वो मैच के दौरान किसी तरह का सम्मान समारोह के लिए अनुमति नहीं देंगे.

    जब यह पूछा गया कि वीरेंद्र सहवाग को पहले दिन मैदान के अंदर ही सम्मानित किया गया तो मनचंदा ने कहा- ‘‘वह बीसीसीआई का समारोह था. यह आईसीसी से मान्यता प्राप्त मैच के दौरान किसी तीसरे पक्ष का समारोह है. इसलिए बीसीसीआई ने कहा कि मैदान के अंदर कुछ नहीं किया जा सकता.’’

    मनचंदा ने बताया की जब विशन सिंह बेदी स्टेडियम पहुंचे तब उन्हें पता चला की समारोह रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कि मैंने बेदी को अन्दर ले गया लेकिन जब उन्हें पता चला की समारोह रद्द हो गया है तो वो वापस जाने का फैसला किया. बेदी ने कहा, ‘‘मुझे नहीं, दिल्ली सरकार को उसके अधिकार से वंचित किया गया है. मैं बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व नहीं करता. इस मामले में कुछ भी और नहीं कहना चाहता.’’
     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top