मुख्य चयनकर्ता और दिनेश रामदीन के बीच विवाद बढ़ा, भारत के विरुद्ध सीरीज से रामदीन की छुट्टी - Sportzwiki
क्रिकेट

मुख्य चयनकर्ता और दिनेश रामदीन के बीच विवाद बढ़ा, भारत के विरुद्ध सीरीज से रामदीन की छुट्टी

  • वेस्ट-इंडीज में क्रिकेट की स्तिथि पिछले कुछ वर्षो में काफी उथल-पुथल वाली रही हैं. हाल में टी-ट्वेंटी विश्व चैंपियन बनने वाली टीम की स्थिति में अभी भी कोई सुधार नहीं आया हैं.

    हाल ही में वेस्ट-इंडीज के विकेटकीपर रामदीन को भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से बाहर किये जाने के बाद एक और विवाद उत्पन्न हो गया हैं. रामदीन ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर के जरिये अपना गुस्सा जाहिर किया हैं.

    31 वर्ष के रामदीन ने खुलासा किया कि वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड के नए प्रमुख चयनकर्ता कर्टनी ब्राउनी ने उन्हें फोन करके बताया कि उन्हें भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से बाहर किया गया हैं.

    मीडिया से बात करते हुए रामदीन ने कहा उसने (कर्टनी ब्राउनी) मुझे फोन किया और कहा कि मैं अब टेस्ट क्रिकेट वेस्ट-इंडीज का हिस्सा नहीं रह सकता क्यूंकि मेरी बल्लेबाज़ औसत 26 हैं, जिसमे काफी समय से सुधार नहीं आया हैं. वह अब किसी और को टीम में लेना चाहते हैं

    74 टेस्ट मैचो में 25.87 की औसत से रन बनाने वाले रामदीन के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 15 अर्धशतक भी हैं. मौजूदा समय में रामदीन वेस्ट-इंडीज के सबसे सफल विकेटकीपर हैं, लेकिन फ़िलहाल उनका क्रिकेट करियर खतरे में नज़र आ रहा हैं.

    कुछ महीनो पहले वेस्ट-इंडीज टीम के कप्तान रामदीन की जगह जैसन होल्डर को टीम का कप्तान बनाया गया था, और अब कैरेबियन टीम में रामदीन के लिए जगह बनाना मुश्किल हो गया हैं.

    विकेटकीपर बल्लेबाज़ रामदीन ने चयनकर्ता प्रमुख पर ट्वीटर पर व्यतिगत हमला किया हैं.

    ब्राउनी वर्ष 1995 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के विरुद्ध सबीना पार्क, किंग्स्टन में कैच गिराने के लिए अब तक बदनाम हैं.

    ब्राउनी ने वर्ष 1995 में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव वाँ का कैच 42 रनों पर छोड़ा था उसके बाद वाँ ने 200 रनों की पारी खेली थी और मैच में वेस्ट-इंडीज को बेहद पीछे कर दिया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सर फ्रैंक वोर्रेल्ल ट्राफी पर अपना कब्ज़ा जमाया था. यही वो समय था जब वेस्ट-इंडीज क्रिकेट का पतन शुरू हुआ.

    रामदीन ने ट्वीटर पर पोस्ट किया जीवन आदमी पर चलता है भगवान महान हैं, मैंने अपने करियर में कभी उसकी कैच नहीं छोड़ी जिसने वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध दोहरा शतक लगाया हैं. वह मेरी 26 की औसत को ख़राब बता रहा है, लेकिन उसकी 16 की रही, और अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी शतक भी नहीं जड़ा बेशर्म.

    यह है ट्वीट:-

    भारत के विरुद्ध अभ्यास मैच के लिए शेन डोव्रिच को टीम में शामिल किया गया हैं, उम्मीद मुताबिक भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए डोव्रिच रामदीन की जगह टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किये जा सकते हैं.

    रामदीन ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान वेस्ट-इंडीज के सभी बल्लेबाजों से अधिक अर्धशतक लगायें थे, जिस कारण उन्हें टीम से बाहर करना हैरानी की बात हैं.

    sw

    Most Popular

    Top