विवादों में आया ढाका प्रीमीयर लीग, अम्पायरो ने मैच के दौरान छोड़ा ग्राउंड - Sportzwiki
क्रिकेट

विवादों में आया ढाका प्रीमीयर लीग, अम्पायरो ने मैच के दौरान छोड़ा ग्राउंड

  • भारतीय क्रिकेटरों के खेलने से ढाका प्रीमीयर लीग इस साल काफी चर्चा में हैं. लेकिन अब गलत वजह से चर्चा में आ गयी हैं ये लीग. अंपायर के मैच के बीच से हटने से अभानी लिमिटेड और प्राइम डोलेश्वर के बीच मैच रद्द हुआ.

    मैच के 16वे ओवर में अंपायर गाजी सोहैल ने रकीबुल हसन को आउट नहीं दिया. सकलैन सजीब गेंदबाज थे, और स्टंपिंग के अपील को अंपायर ने खारिज किया.

    उसके बाद अभानी टीम के कप्तान तमीम इक़बाल और दुसरे खिलाड़ीयों के साथ अभानी के दर्शकों ने अंपायर को गाली दिया. अंपायर गाजी सोहैल और तनवीर अहमद को काफी गाली दिया, जिस वजह से दोनों अंपायरों ने मैच को बीच में ही छोड़ा और मैच रेफरी से शिकायत किया.

    प्राइम डोलेश्वर ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. अल अमीन ने शुरूआत में शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों ओपनरों को आउट किया, जिसमे तमीम इकबाल भी थे.

    अंडर 19 के स्टार बल्लेबाज शांतू ने 71 रन बनाए, लेकिन अभानी की टीम 43वे ओवर में 191 रन बनाकर आल आउट हो गयी.

    प्राइम डोलेश्वर के भी दोनों ओपनर जल्दी आउट हो गये, और जब ये वाकया हुआ, तब उनका स्कोर 17 ओवर के बाद 59 पर 2 विकेट था. क्रीज पर रकिबुल हसन और आरसीबी के सचिन बेबी थे.

    बाद में डोलेश्वर टीम को डकवर्थ लुईस के जरिये लक्ष्य दिया गया, लेकिन उनकी टीम ने मैच खेलने से मना किया.

    उनके कोच रहमान बाबुल ने कहा कि, “हम डकवर्थ लुईस से क्यों खेले, मैच हमारी वजह से नहीं रुका था. और जो भी हुआ वो गलत हुआ.”

    अभानी के कोच खलिद महमूद ने कहा कि, “अंपायर इस मामलें को ठिक से संभाल नही पाए, और अंपायरों को ऐसे हटना नहीं चाहिए था. डोलेश्वर की भी कोई गलती नहीं हैं, डकवर्थ लुईज क्यों खेलेते वो.”

    मैच रेफरी ने कहा कि, “मैच अगले दिन होगा या नहीं, ये लीग के मुख्य अधिकारी तय करेंगे, और अंपायरों के साथ ये गलत हुआ.”

    sw

    Most Popular

    Top