भारत के सिमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लगता है कि भारत के पास अच्छा मौका है कि वे चैंपियन ट्राफी 2017 जीत सके. धोनी को लगता है कि 2013 की चैंपियन ट्राफी विजेता टीम इस बार भी ट्राफी जीत सकती हैं.

भारत को अपना पहला मैच 4 जून 2017 को पाकिस्तान के विरुद्ध बिर्मिंघम में खेलना हैं.

मेजबान इंग्लैंड प्रतियोगिता का पहला मैच 1 जून को बांग्लादेश के विरुद्ध खेलेगी.

चैंपियन ट्राफी के आठवे संस्करण में कुल 15 मैच, 3 स्थानों पर खेले जायेगे, इंग्लैंड और वेल्स में साथ ही प्रतियोगिता का फाइनल मैच 18 जून को ओवल में खेला जायेगा.

धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम  ने 2013 चैंपियन ट्राफी पर अपना कब्ज़ा जमाया था, धोनी 2013 के प्रदर्शन को दोबारा दोहराना चाहेगे.

धोनी ने कहा “हम 2013 में विजेता रहे थे, हमे पता है कि यह प्रतियोगिता कितनी मुश्किल हैं, हम किसी भ्रम में नहीं है”.

भारत के ग्रुप में एशिया की मजबूत प्रतिद्वंदी टीम श्रीलंका और पाकिस्तान हैं साथ ही 1998 की चैंपियन ट्राफी विजेता टीम दक्षिण-अफ्रीका भी भारत के ग्रुप में हैं.

ग्रुप A में, विश्व चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ न्यूज़ीलैण्ड, बांग्लादेश और मेजबान इंग्लैंड हैं. इसका मतलब है, कि विश्वकप 2015 के विजेता और उपविजेता दोबारा आईसीसी चैंपियन ट्राफी में 2 जून को आमने-सामने होगे.

धोनी ने कहा “आईसीसी चैंपियन ट्राफी में, यह महत्व नहीं रखता है कि कौन सी टीम किस ग्रुप में है और कौन सी टीम सेमी-फाइनल और फाइनल में तुम्हारे विरुद्ध खेलेगी. हमारे पास सिमित समय है, टीम जब भी मैदान पर उतरे उन्हें अपने सर्वोच्च देने की कोशिस करनी चाहिए, यही सफलता का मन्त्र हैं”.

आगे धोनी ने कहा “मुझे भरोसा है चैंपियन ट्राफी या कोई भी आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन पर मैदान पर क्राउड का समर्थन बेहद महत्वपूर्ण होता है जिसका कि हमे 2013 चैम्पियन ट्राफी के दौरान बेहद मदद मिली”.

आईसीसी की टॉप 8 टीम प्रतियोगिता का हिस्सा होगी. विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया, गत विजेता भारत सहित 8 टीम, 1 जून से 18 जून के दौरान चैंपियन ट्राफी के ताज के लिए मैदान पर उतरेगी. प्रतियोगिता में 15 मैच होगे जोकि 3 अलग-अलग मैदानों बिर्मिन्घन, लन्दन और कार्डिफ में आयोजित होगे.

2013 चैंपियन ट्राफी के दौरान यह अटकले भी लगायी जा रही थी की यह संस्करण अंतिम संस्करण होगा लेकिन बाद में आईसीसी  में निर्णय लिया की प्रतियोगिता को जारी रखना चाहिए.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    भारतीय टीम को मिला एक और तेज गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में इसके सामने बल्लेबाजी...

    भारत ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दो और गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है.टीम मैनजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ...
    Delhi Test: Dhawan celebrates with half centuries, India leads by 355 runs

    शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद आज कहा कुछ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त ली है.ऐसे में जहाँ साउथ अफ्रीका...

    IPL 2018: जोंटी रोड्स को हटा इस दिग्गज को बनाया मुंबई इंडियंस ने अपना...

    आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी...

    विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त हरभजन सिंह ने विराट की अफ्रीका में मिली...

    साउथ अफ्रीका से मिली हार पर अब हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरभजन सिंह ने भी कहा कि ये भारतीय टीम की...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिया तीसरे टेस्ट से पहले कोहली...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जिसमे...