कल बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में कैप्टन कूल कहे जाने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आपा खो दिया, भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को रन लेते समय बिच में आने की वजह से धक्का मारते हुए आगे निकल गये जिससे यह खिलाड़ी चोटिल हो गया और प्राथमिक उपचार के लिए उसे कुछ समय तक ड्रेसिंग रूम में रुकना पड़ा. यह घटना 25 वें ओवर की दुसरे गेंद की है बाद में इस ओवर को नाशिर हुसैन ने पूरा किया था.

हालाँकि गलती किसकी है ये कहना गलत होगा, लेकिन विडियो के स्लो मोशन से साफ पता चलता है, कि भारतीय कप्तान को साफ़ दिख रहा था, कि मुस्तफिजुर रहमान पिच के बिच में आ रहे है, लेकिन भारतीय कप्तान ने अपना रास्ता नहीं बदला, बल्कि मुस्तफिजुर रहमान को जोरदार धक्का देते हुए आगे बढ़े और अपना रन पूरा किया, जबकि भारतीय कप्तान चाहते तो वो ऐसा नहीं करते.

हालाँकि दोनों खिलाड़ियों दवारा की इस तरीके की हरकत इंटरनैशनल क्रिकेट में अनसपॉर्टिंग ऐक्ट के तहत आती है, लेकिन धोनी जैसा शांत खिलाड़ी कभी इस तरह की हरकत करेगा, इसका किसी को अंदाजा नहीं था, और यही कारण है, कि इस घटना के बाद भारतीय कप्तान अपना आपा खो बैठे और अगले ही गेंद पर अपना विकेट गवां दिया.

हालाँकि चोट से उबरने के बाद इस 19 वर्षीय बंगलादेशी खिलाड़ी ने 3 और विकेट लिया और रैना, अश्विन एवं जडेजा को पवेलियन लौटाया, जिसकी बदौलत इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में 10 ओवर में 50 रन देकर 5 विकेट हासिल किया, जिसके लिए उसे मैन आफ द मैच दिया गया.

धोनी की इस हरकत से छुब्ध बंगलादेशी खिलाड़ियों ने मैच रेफरी से इसकी शिकायत की, और अम्पायर ने इसके लिए धोनि को चेतावनी भी दी, लेकिन अब देखना ये है कि ये मामला यही खत्म होता है, या अम्पायर इसकी शिकायत आईसीसी मैच रेफरी से करते है.

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...