कोलकाता नाईट राइडर्स के सहायक कोच साइमन कैटिच को लगता है, कि रविचन्द्र आश्विन से आईपीएल 9 के दौरान कम गेंदबाजी कराने के पीछे धोनी की कोई रणनीति हो सकती हैं.

शनिवार को पुणे से होने वाले मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान रिपोर्टर से बात करते हुए कैटिच ने कहा- “जाहिर हैं, धोनी के पास कारण होगा, वह बहुत सफल और अनुभवी कप्तान हैं, यह टी-ट्वेंटी क्रिकेट में कप्तान का अपना नजरिया हैं.”

पिछले 20 टी-ट्वेंटी मैचो में से 10 मैचो में आश्विन ने अपने कोटे के 4 ओवर पुरे नहीं किये  है. जिसमे इस वर्ष आईपीएल के 5 मैच शामिल है.
“यह खेल का हिस्सा है जब कप्तान कुछ रणनीति बताता है, रणनीति सफल रही तो कप्तान जीनियस लगता है, अगर रणनीति नाकाम रही तो प्रश्न उठना लाज़मी हैं”

गुजरात के विरुद्ध हार के बाद तीसरे नंबर पर फिसलने वाली केकेआर की टीम को कम-कम 2 मैच जरुर जीतने होंगे प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए. कैटिच ने कहा, वह इसे हल्के में नहीं लेगे, 2015 में केकेआर टॉप 4 के बहुत करीब आ कर बाहर हो गयी थी.

कैटिच ने कहा  “यह प्रतियोगिता बहुत उलझन भरी रही है, गुजरात ने शानदार शुरुआत की मगर कम अन्तराल में 3 मैच हारने के बाद गुजरात अब संघर्ष करती दिखाई दे रही है. हम पिछला मैच हारे है मगर अभी हमारे कुछ मैच घरेलु मैदान पर खेलने बाकी हैं”. 

“उम्मीद है हम प्ले-ऑफ अभियान की शुरुआत सकारात्मक सोच के साथ करेगे, अभी बहुत काम बाकि है. हम पिछले वर्ष की तरह  इस वर्ष कार्य को अधुरा नहीं छोड़ेगे. हम अंतिम मैच तक अच्छा प्रदर्शन करके की उम्मीद करेगे. अंतिम चार मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है”.

ईडन गार्डन की पिच पहले की अपेक्षा स्पिनर को कम मदद करती लेकिन कैटिच ने इन सब बातो का खंडन करते हुए अपने स्पिन गेंदबाजो पर भरोसा जताया हैं.

“निश्चित रूप से, यह एक शानदार पिच है, खासतौर पर तेज गेंदबाजो की गेंद यहाँ स्विंग होती हैं. बल्लेबाज़ यहाँ बल्लेबाजी  पसंद करते हैं, पिच की शियाकत नहीं की जा सकती”.

केकेआर के  स्पिन गेंदबाजो के बारे में पूछे जाने पर कैटिच ने कहा “मुझे लगता है, हमारे स्पिन गेंदबाजो का प्रदर्शन चिंता का विषय है, यह सब टीम में महत्पूर्ण भूमिका निभाते हैं”.

ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर एडम ज़म्पा ने हैदराबाद के विरुद्ध 6 विकेट ली, जिसकी तारीफ करते हुए कैटिच ने कहा,

“पिछला मैच ज़म्पा के लिए बेहद शानदार रहा, उन्हें इस प्रतियोगिता में ज्यादा मौके नहीं मिले है. ज़म्पा ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है, जाहिर है बल्ले से वह कुछ खास नहीं कर सके हैं. ज़म्पा एक अच्छे युवा खिलाड़ी हैं”.

लेकिन ईडन की पिच से आश्विन और ज़म्पा की जोड़ी को इतना टर्न नहीं मिलेगा जितना की पिछले मैच से प्राप्त हुआ था.

हैदराबाद के विरुद्ध पुणे के हार के बाद, पुणे की प्ले-ऑफ की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो चुकी है, लेकिन कैटिच ने कहा कि हम पुणे को हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करेगे.

सुनील नारायण ऊँगली की चोट के कारण पिछले दो मैच नहीं खेल पाए थे, नारायण ने अब नेट्स पर  कुछ प्रैक्टिस की हैं, सहायक कोच साइमन कैटिच को उम्मीद है शनिवार को पुणे के विरुद्ध होने वाले मैच से पहले नारायण पूरी तरह से फिट हो जायेगे.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...