टीम इंडिया के दिग्गज कप्तान और आईपीएल में निलम्बित चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल 9 में नीलामी नहीं होगी. गौरतलब है, कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में चल रही जाँच के बाद लोधा कमेटी के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान रायल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर 2 साल का प्रतिबन्ध लगा दिया, जिसके बाद से इन दोनों टीमो के खिलाडियों के भविष्य को लेकर सभी चिंतित थे, लेकिन अब यह साफ हो चूका है, कि इन दोनों टीमो के खिलाड़ी किसी अन्य टीम के साथ खेल सकते है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कई चेन्नई के निलम्बन के बाद भी धोनी को नीलामी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्यूंकि इन दोनों टीमो के स्थान पर आईपीएल 9 में आने वाली टीम में दोनों टीमो के 5-5 खिलाडियों को रिटेन किया जायेगा, इन 10 खिलाडियों को नीलामी का सामना नहीं करना पड़ेगा, इनमे से 5-5 खिलाडियों को दोनों टीम अपने अपने टीम में शमिल कर सकती है. मतलब धोनी, रैना, जडेजा, अश्विन, रहाने ड्यूप्लेसिस, वाटसन, स्मिथ सहित 10 खिलाडियों को नीलामी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

अभी हाल ही में बीसीसीआई के अधिकारियो की बैठक हुयी थी, जिसमे आईपीएल में 2 नई टीम शामिल करने पर और खिलाडियों के भविष्य को लेकर चर्चा की गयी थी, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ल ने कहा मीटिंग में इसका फैसला हो चूका है 2 और टीमो को जल्द ही इसमें शामिल किया जायेगा, 9 नवम्बर को होने वाली बैठक में इन 2 नई टीमो के नीलामी की प्रकिया पूरी की जायेगी.

  • SHARE

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...