भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कहा कि वह आगामी टी-20 विश्व कप में भी फिनिशर की भूमिका अदा करते रहेंगे. धोनी ने रविवार को बांग्लादेश के साथ हुए एशिया कप फाइनल मैच में अंतिम 6 गेंदों पर 20 रन बनाकर अपनी टीम को छठी बार खिताब दिलाया था.

 

धोनी ने एशिया कप लेकर स्वदेश लौटने के बाद कहा, “बल्लेबाजी मुझे पसंद है. अगर बल्लेबाजी के दौरान पर्याप्त मौका मिले तो और भी अच्छा है. टीम के संयोजन को ध्यान में रखते हुए मैं 90 फीसदी मौकों पर वही भूमिका निभाना चाहूंगा, जो मैंने एशिया कप के दौरान निभाई थी. मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं.”

धोनी ने टीम को बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा. बकौल धोनी, “टीम का हर एक सदस्य अपनी जिम्मेदारी समझता है. अगर आपमें इसे स्वीकार करने की क्षमता है तो फिर आप एक बेहतर टीम के सदस्य हो सकते हैं.”

यह पूछे जाने पर कि क्या फिनिशर के तौर पर विराट कोहली को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर देखते हैं, धोनी ने कहा, “मेरे लिए निचले क्रम पर खेलने वाला बल्लेबाज फिनिशर होता है. कोहली तीसरे क्रम पर खेलते हैं. वह आमतौर पर दूसरों के लिए मैच बनाते हैं.”

मतलब साफ़  है, धोनी कोहली को नहीं बल्कि रैना को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर देखते है, क्यूंकि धोनी के बाद सिर्फ रैना ही है, जो फिनीशर के तौर पर टीम में खेल सकते है.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...