बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 100 सबसे अधिक पेड सेलिब्रिटी में शामिल हैं. हालांकि इस सालाना सूची में अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉइड मेवेदर शीर्ष स्थान पर हैं.

फोर्ब्स 2015 सूची ‘सेलिब्रिटी 100 ( द वर्ल्ड टॉप पेड इंटरटेनर्स 2015 में मेवेदर 30 करोड डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं. 

इस एलिट वैश्विक क्लब में जगह बनाते हुए अमिताभ और खान 71 वें स्थान पर हैं. इनमें प्रत्येक की कमाई 3. 35 करोड डॉलर की है. 3. 25 करोड डॉलर की कमाई के साथ अक्षय कुमार 76 वें स्थान पर हैं. धोनी 3. 1 करोड डॉलर की कमाई के साथ 82 वें स्थान पर हैं.

गौरतलब है कि भारत के मौजूदा दौर के सबसे बडे स्टार शाहरुख खान और कोई भी महिला सेलिब्रिटी इस सूची में जगह नहीं बना सकी. फोर्ब्स 1999 से हर साल सेलेब 100 सूची जारी करता है. इसने मनोरंजन की दुनिया में आए जबरदस्त बदलाव का जिक्र किया है. इसने अपनी पद्धति बदल दी है और पहली बार सूची सचमुच में अंतरराष्ट्रीय बनाई है बजाय अमेरिका केंद्रित के. 

फोर्ब्स के मुताबिक उसने दुनिया के 100 सर्वाधिक पेड सेलिब्रिटी की सूची बनाई है और इसमें राष्ट्रीयता की परवाह नहीं की गई है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...