तिलाकरतने दिलशान ने इस बात का ऐलान किया कि वह अपना आख़िरी एक दिवसीय मैच दाम्बुला में रविवार को खेलेंगे और 9 सितम्बर को कोलम्बो में आख़िरी टी-20 खेलेंगें. ESPNCRICINFO के अनुसार दिलशान की यह आख़िरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ होगी.

चयनकर्ताओ के दबाव के चलते उन्होंने यह फैसला लिया है. दिलशान के बीते तीन सालों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, उन्होंने 49.18 की औसत से रन बनाए है. दिलशान के करियर का सबसे शानदार वक्त था साल 2015 का जब उन्होंने 1207 रन किये.

यह भी देखें : विडियो: जब अहमद सहजाद ने दिलशान से धर्मपरिवर्तन के लिए कहा

एंजेलो मैथ्यूज और सलेक्टर अब टीम को 2019 विश्वकप के लिए तैयार कर रहे है और ऐसे में दिलशान उनकी टीम में फिट नहीं बैठते.

दिलशान इसी साल हुए टी-20 विश्वकप में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे, 39 वर्षीय दिलशान अब भी श्रीलंका की टीम से सबे बेहतरीन फील्डर में से एक है.

दिलशान ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ की थी, दिलशान एक पुरे ऑल राउंडर थे, एक तूफानी बल्लेबाज़, ऑफ स्पिन गेंदबाज़ और ज़रूरत पड़ने पर उन्होंने विकेटकीपिंग भी की है.

यह भी पढ़े : श्रीलंका ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का गुरुर, कप्तानी छोड़ ऑस्ट्रेलिया भागे कप्तान

दिलशान ने ही बदलते दौर के साथ क्रिकेट में एक नए शॉट का अविष्कार भी किया था, जिसे सभी “डिल्स्कूप” के नाम से जानते है. जिसमे दिलशान विकेटकीपर के ऊपर से गेंद को मारा करते थे.

Dilshan-Dilscoopदिलशान के सन्यास के बाद अब रंगना हेराथ ही एकमात्र ऐसे श्रीलंकाई खिलाड़ी बचे है, जिन्होंने 90 के दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था.

यह भी पढ़े : बिना किसी बल्लेबाज कों शून्य पर आउट किये ही जैम्स फॉकनर ने लिया हैट्रिक

 

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...