dinesh chandimal has surgery after injuring hand/दिनेश चंदिमल के चोटिल हाथ की हुई सर्जरी
क्रिकेट

दिनेश चंदिमल के चोटिल हाथ की हुई सर्जरी

  • पिछले हफ्ते घरेलु मैच के दौरान श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश चंदिमल के दायें हाथ में चोट लगी थी, जिसकी आज सफल सर्जरी की गई हैं.

    श्रीलंका के बल्लेबाज़ चंदिमल के दायें हाथ का अंगूठे कई जगह से उखड गया हैं, चंदिमल को मर्कन्टाइल टूर्नामेंट मैच के दौरान चोट लगी. डॉक्टरों ने दिनेश चंदिमल को 3 हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी हैं.

    यह भी पढ़े : थिसारा परेरा और मिचेल स्टार्क पर हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई

    दिनेश चंदिमल की चोट को लेकर श्रीलंका टीम मैनेजमेंट ने कहा, हमे उम्मीद है कि चंदिमल अक्टूबर-नवम्बर में ज़िम्बाब्वे दौरे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएगे. हालाँकि ज़िम्बाब्वे दौरे के कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया हैं, खबरों की माने तो 29 अक्टूबर से पहला टेस्ट मैच खेला जा सकता हैं.

    श्रीलंका के उपकप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश चंदिमल ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध घरेलु सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कोलोंबो टेस्ट के दौरान श्रीलंका ने 26 रनों पर 5 विकेट गवा दिए थे, जिसके बाद चंदिमल ने 132 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और श्रीलंका को मैच 163 रनों से जिताया था. श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से  हराकर क्लीन-स्वीप किया था.

    पिछला एक वर्ष युवा चंदिमल के लिए बेहद ही शानदार रहा हैं, चंदिमल ने सभी फॉर्मेट की 36 पारियों में 1451 रन बनाएं, जिस दौरान उन्होंने 4 शतक भी लगायें. चंदिमल इस वर्ष जून और अगस्त के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार 5 अर्धशतक भी लगायें, लेकिन छठे मैच में चंदिमल अर्धशतक लगाने से 2 रन से चुक गए थे, अगर वह ऐसा अर्धशतक लगाते तो, वह ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी बन सकते थे.

    यह भी पढ़े : बड़ी खबर: पूर्व श्रीलंका के कप्‍तान बने यूएसऐ के कोच

    ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को पिण्डली में चोट लगी, जिस कारण ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए चंदिमल को कप्तान नियुक्त दिया गया.

    sw

    Most Popular

    Top