सोमवार 16 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच खेला गया, जिसमे 8 गेंद शेष रहते ही बंगलौर ने कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया, जिसमे क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया, लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो क्रिकेट को एक बार फिर जेंटलमैन गेम कहने पर शर्मिंदा करता है.

कल जब विराट की टीम जीतने के करीब थी उस समय 19 वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जो नहीं होना था, 19 वें ओवर की दूसरी गेंद पर विराट रन लेने के लिए दौड़े और आसानी से वो नॉन स्ट्राइकर एंड पर पहुंच गए थे लेकिन तभी गंभीर ने गेंद को लपक पर तेजी से विराट कोहली की तरफ फेंका.

रिप्ले में साफ़ दिखा कि विराट कोहली आसानी से क्रीज पर पहुंच गए थे, लेकिन फिर भी गौतम गंभीर ने ना जाने क्यों विराट की तरफ गेंद को काफी तेजी से फेंका. गंभीर की इस हरकत पर विराट कोहली ने पहले ताली बजाई लेकिन कही न कही कोहली को भी ये बात समझ में आ गयी थी, कि ऐसा गंभीर ने क्यों किया होगा.

हालाँकि बाद में फिल्ड अम्पायरों ने गौतम गंभीर को उनके इस हरकत के लिए काफी फटकार भी लगाया था, लेकिन इससे साफ़ नजर आया गौतम का डर्टी माइंड, डर्टी गेम का नजारा.

इससे पहले जब विराट कोहली 34 रनों के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने विराट का कैच छोड़ा था. जबकि उससे पहले बंगलौर के खिलाफ पहले मैच में बंगलौर में विराट कोहली की टीम को हराने के बाद गंभीर ने अपना टावेल मैदान पर फेंका था जिसके लिए बाद में उनके उपर जुर्माना भी लगाया गया था.

अब बगलौर को अपने बाकि के बचे दोनों मैचो में जीत हासिल करनी है, तो कोलकाता नाईट राइडर्स की भी कहानी कुछ ऐसी ही है, हालाँकि अब अंतिम 4 में जगह कौन बनायेगा इस फैसला भी इस हफ्ते के अंत तक हो ही जायेगा.

इस पर news 24 ने  एक विडियो  तैयार किया है, यहाँ देखे वो विडियो:

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...

    अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अफ्रीकन टीम को लेकर कहा कुछ ऐसा विराट...

    दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अपने टीम से आग्रह किया है कि वे अपने इस मैच को पांचवें दिन में जीत के...

    आखिरकार वजह आया सामने इस वजह से पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को...

    क्रिकेट के खेल में राजनीती के लिप्त होने का एक मुख्य उदाहरण दिल्ली की सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट टीम में देखने को मिला...

    बेन स्टोक्स पर आरोप तय होने के साथ ही खत्म हुआ करियर, इंग्लैंड क्रिकेट...

    इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंड बेन स्टोक्स के खिलाफ काफी लंबे समय से ब्रिस्टल में की गई मारपीट की जाँच चल रही थी, लेकिन इस...