रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली अपने फिटनेस की वजह से जाने जाते है, वर्तमान समय में विराट कोहली की शानदार प्रदर्शन की वजह उनकी फिटनेस है, साल 2016 की शुरुआत से ही विराट कोहली काफी लय में नजर आ रहे है, कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, इस आईपीएल में अब तक विराट ने 15 मैचो में 4 में शतक लगाया है, इसलिए विराट कोहली अब अपनी टीम में फिटनेस को लेकर काफी सक्रिय हो गये है.

विराट कोहली टीम की फिटनेस को लेकर कितने सक्रीय है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि विराट कोहली ने फिटनेस की वजह से अपने सबसे पसंदीदा बल्लेबाज को टीम से बाहर बैठा दिया है.

कभी सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली के सबसे पसंदीदा बल्लेबाज थे, कोहली बड़ा पैकेज छोटा धमाका सरफराज खान की बल्लेबाजी के इतने बड़े प्रसंशक है, कि कई बार कोहली को सरफराज के सामने सिर झुकाते हुए देखा गया है.

अब ऐसे में विराट ने सरफराज को टीम से बाहर कर दिया है, और साथ ही यह भी चेतावनी दी है, कि वजन कम करो या फिर दूसरी टीम ढूढ़ लो.

विराट कोहली ने कहा, कि “सरफराज अच्छे बल्लेबाज है, लेकिन बहुत ही खराब फिल्डर है, और ऐसे खिलाड़ी की टीम में कोई जगह नहीं है, अगर उसे टीम में खेलना है, तो वजन कम करना होगा. इसके लिए कोहली ने सरफराज को डाईट प्लान भी दे दिया है, जिस पर सरफराज खान ने अमल करना शुरू कर दिया है.”

आईपीएल 8 में जब सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम से जुड़े थे, तो उनका वजन 84 kg था, और अब 80 kg है, और यही बढ़ा हुआ वजन सरफराज के खराब फील्डिंग की वजह है, ऐसे में विराट कोहली चाहते है, कि सरफराज अपना वजन कम करे, क्यूंकि उसके अंदर एक अच्छा भारतीय खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद है.

सरफराज खान ने कहा, “उन्होंने विराट कोहली द्वारा दिए गये डाईट प्लान पर अमल करना शुरू कर दिया है, विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग है, वो ज्यादतर खाने में हैवी खाना न खाकर फ्रूट्स लेते है, साथ ही सुबह में सब्जियों के जूस पीते है, और यही सब उनकी सफलता का राज है.”

विराट कोहली के साथी खिलाड़ियों ने भी इस बात का खुलासा किया था, कि विराट कोहली के साथ अगर आप डिनर पर जायेंगे तो आपको उबला हुआ खाना खाने को मिलेगा.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    INDvNZ: जिस खिलाड़ी की वजह से किया ऑस्ट्रेलिया फतह पहले वनडे मैच से उसका...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच कल,यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े...

    RUMOUR: रोमन रेन्स के TLC से हटने के बाद, खत्म होगी शील्ड!

    रोमन रेन्स इस बार की TLC से बाहर हो गये हैं और उनके बाहर होते ही शील्ड के फैन्स भी मायूस हो गये हैं....

    श्रीलंका के लीजेण्ड क्रिकेटर कुमार संगकारा ने चुनी आल टाइम ड्रीम्स टीम, सचिन को...

    श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने हालिया समय में अपनी वर्ल्ड इलेवन ड्रीम्स टीम को चुना है, जिसमें आॅस्ट्रेलिया के विस्फोटक...

    पहले वनडे से ठीक पहले कोहली ने साफ की अजिंक्य रहाणे का बल्लेबाजी क्रम,...

    कंगारुओं के भारत दौरे से वापस अपने हमवतन जानें के बाद अब न्यूजीलैण्ड की क्रिकेट टीम भारत की सरजर्मी पर पहुंच चुकी है, जिसकों...

    वीडियो: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने की विराट को ऐसी खतरनाक गेंद कोहली...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने जबरदस्त और असाधारण बल्लेबाजी के दम पर जो ख्याति अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में बटोरी...