रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली अपने फिटनेस की वजह से जाने जाते है, वर्तमान समय में विराट कोहली की शानदार प्रदर्शन की वजह उनकी फिटनेस है, साल 2016 की शुरुआत से ही विराट कोहली काफी लय में नजर आ रहे है, कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, इस आईपीएल में अब तक विराट ने 15 मैचो में 4 में शतक लगाया है, इसलिए विराट कोहली अब अपनी टीम में फिटनेस को लेकर काफी सक्रिय हो गये है.

विराट कोहली टीम की फिटनेस को लेकर कितने सक्रीय है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि विराट कोहली ने फिटनेस की वजह से अपने सबसे पसंदीदा बल्लेबाज को टीम से बाहर बैठा दिया है.

कभी सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली के सबसे पसंदीदा बल्लेबाज थे, कोहली बड़ा पैकेज छोटा धमाका सरफराज खान की बल्लेबाजी के इतने बड़े प्रसंशक है, कि कई बार कोहली को सरफराज के सामने सिर झुकाते हुए देखा गया है.

अब ऐसे में विराट ने सरफराज को टीम से बाहर कर दिया है, और साथ ही यह भी चेतावनी दी है, कि वजन कम करो या फिर दूसरी टीम ढूढ़ लो.

विराट कोहली ने कहा, कि “सरफराज अच्छे बल्लेबाज है, लेकिन बहुत ही खराब फिल्डर है, और ऐसे खिलाड़ी की टीम में कोई जगह नहीं है, अगर उसे टीम में खेलना है, तो वजन कम करना होगा. इसके लिए कोहली ने सरफराज को डाईट प्लान भी दे दिया है, जिस पर सरफराज खान ने अमल करना शुरू कर दिया है.”

आईपीएल 8 में जब सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम से जुड़े थे, तो उनका वजन 84 kg था, और अब 80 kg है, और यही बढ़ा हुआ वजन सरफराज के खराब फील्डिंग की वजह है, ऐसे में विराट कोहली चाहते है, कि सरफराज अपना वजन कम करे, क्यूंकि उसके अंदर एक अच्छा भारतीय खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद है.

सरफराज खान ने कहा, “उन्होंने विराट कोहली द्वारा दिए गये डाईट प्लान पर अमल करना शुरू कर दिया है, विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग है, वो ज्यादतर खाने में हैवी खाना न खाकर फ्रूट्स लेते है, साथ ही सुबह में सब्जियों के जूस पीते है, और यही सब उनकी सफलता का राज है.”

विराट कोहली के साथी खिलाड़ियों ने भी इस बात का खुलासा किया था, कि विराट कोहली के साथ अगर आप डिनर पर जायेंगे तो आपको उबला हुआ खाना खाने को मिलेगा.

  • SHARE

    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का चौथा मैच व टूर्नामेंट का छठा मैच शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस और दिनेश चंदिमल...

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...