.....तो इस वजह से सरफराज खान को विराट कोहली नहीं दे रहे है टीम में जगह???? - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

…..तो इस वजह से सरफराज खान को विराट कोहली नहीं दे रहे है टीम में जगह????

  • रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली अपने फिटनेस की वजह से जाने जाते है, वर्तमान समय में विराट कोहली की शानदार प्रदर्शन की वजह उनकी फिटनेस है, साल 2016 की शुरुआत से ही विराट कोहली काफी लय में नजर आ रहे है, कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, इस आईपीएल में अब तक विराट ने 15 मैचो में 4 में शतक लगाया है, इसलिए विराट कोहली अब अपनी टीम में फिटनेस को लेकर काफी सक्रिय हो गये है.

    विराट कोहली टीम की फिटनेस को लेकर कितने सक्रीय है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि विराट कोहली ने फिटनेस की वजह से अपने सबसे पसंदीदा बल्लेबाज को टीम से बाहर बैठा दिया है.

    कभी सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर के कप्तान विराट कोहली के सबसे पसंदीदा बल्लेबाज थे, कोहली बड़ा पैकेज छोटा धमाका सरफराज खान की बल्लेबाजी के इतने बड़े प्रसंशक है, कि कई बार कोहली को सरफराज के सामने सिर झुकाते हुए देखा गया है.

    अब ऐसे में विराट ने सरफराज को टीम से बाहर कर दिया है, और साथ ही यह भी चेतावनी दी है, कि वजन कम करो या फिर दूसरी टीम ढूढ़ लो.

    विराट कोहली ने कहा, कि “सरफराज अच्छे बल्लेबाज है, लेकिन बहुत ही खराब फिल्डर है, और ऐसे खिलाड़ी की टीम में कोई जगह नहीं है, अगर उसे टीम में खेलना है, तो वजन कम करना होगा. इसके लिए कोहली ने सरफराज को डाईट प्लान भी दे दिया है, जिस पर सरफराज खान ने अमल करना शुरू कर दिया है.”

    आईपीएल 8 में जब सरफराज खान रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम से जुड़े थे, तो उनका वजन 84 kg था, और अब 80 kg है, और यही बढ़ा हुआ वजन सरफराज के खराब फील्डिंग की वजह है, ऐसे में विराट कोहली चाहते है, कि सरफराज अपना वजन कम करे, क्यूंकि उसके अंदर एक अच्छा भारतीय खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद है.

    सरफराज खान ने कहा, “उन्होंने विराट कोहली द्वारा दिए गये डाईट प्लान पर अमल करना शुरू कर दिया है, विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग है, वो ज्यादतर खाने में हैवी खाना न खाकर फ्रूट्स लेते है, साथ ही सुबह में सब्जियों के जूस पीते है, और यही सब उनकी सफलता का राज है.”

    विराट कोहली के साथी खिलाड़ियों ने भी इस बात का खुलासा किया था, कि विराट कोहली के साथ अगर आप डिनर पर जायेंगे तो आपको उबला हुआ खाना खाने को मिलेगा.

    sw

    Most Popular

    Top