भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गुलाबी गेंद से पहली बार डे नाइट मैच खेला गया. ये मैच दुलीप ट्रॉफी का था, जो इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच हुआ. युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया ग्रीन पर एक बड़ी जीत हासिल करी.

यह भी पढ़े : कुलदीप की फिरकी में फंसे रैना के ग्रीन्स, जीत से 3 कदम दूर इंडिया रेड

इंडिया रेड ने पहले बल्लेबाजी कि. लेकिन पहली पारी में इंडिया रेड के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. इंडिया रेड की ओर से युवराज सिंह और गुरकीरत जैसे खिलाड़ीयों ने निराश किया. लेकिन पहली पारी में सिर्फ अभिनव मुकुंद ने अच्छा प्रदर्शन किया, और 77 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 161 रन ही बनाए.

पहली पारी में इंडिया ग्रीन की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट संदिप शर्मा ने लिए, तो प्रज्ञान ओझा ने भी 3 विकेट लिए.

यह भी पढ़े : टॉप 5 खिलाड़ी जिनसे टीम इंडिया को बच कर रहना होगा

इंडिया ग्रीन ने भी बल्लेबाजी में पहली पारी में काफी निराश किया. पहली पारी में इंडिया ग्रीन की ओर से सिर्फ सौरभ तिवारी ही अर्धशतक बना पाए. उसके अलावा पार्थिव पटेल, सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 151 रन बनाए. इंडिया रेड को फिर पहली पारी में 10 रन की बढ़त मिली.

इंडिया रेड की ओर से सबसे ज्यादा 6 विकेट नाथु सिंह ने लिए, तो कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट लिए.

दुसरी पारी की बात करे, तो इंडिया रेड के बल्लेबाजों ने दुसरी पारी में धमाकेदार प्रदर्शन किया. दुसरी पारी में अभिनव मुकुंद फिर से इंडिया रेड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहें. अभिनव मुकुंद ने 169 रनों की पारी खेली. तो सुदीप चैटर्जी ने भी शतक लगाया. सुदीप चैटर्जी ने 114 रनों की पारी खेली. लेकिन युवराज सिंह ने फिर से निराश किया. तो गुरकीरत सिंह ने 82 रनो की पारी खेली, और इंडिया रेड ने दूसरी पारी में 486 रन बनाए.

यह भी पढ़े : तामिलनाडु प्रीमियर लीग, मैच 2: थिरूवल्लूर ने 5 विकेट से कराईकुडी को दी मात

इंडिया ग्रीन की ओर से सबसे ज्यादा 5 विकेट श्रेयस गोपाल ने लिए.

497 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ग्रीन की शुरूआत अच्छी रहीं. रॉबिन उथप्पा ने तेजी से खेल किया, और 72 रनों की पारी खेली. लेकिन उनके अलावा टॉप अॉर्डर का भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. बाद में कप्तान सुरेश रैना ने एक संघर्षपूर्ण पारी खेली, लेकिन वे इंडिया ग्रीन टीम को हार से नहीं बचा पाए.

इंडिया रेड की ओर से सबसे ज्यादा 5 विकेट कुलदीप यादव ने लिए.

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज बनाम भारत टी-ट्वेंटी, यूएसए : इन 11 भारतीय खिलाड़ियों कों मिल सकता है मौका

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया रेड: 161/10, (अभिनव मुकुंद 77, संदीप शर्मा 4 विकेट) इंडिया ग्रीन: 151/10, (सौरभ तिवारी 50, नाथु सिंह 6 विकेट)

इंडिया रेड: 486/10, (अभिनव मुकुंद 169, सुदीप चैटर्जी 114, श्रेयस गोपाल 5 विकेट) इंडिया ग्रीन: 277/10, (सुरेश रैना 90, कुलदीप यादव 6 विकेट)

परिणाम: इंडिया रेड ने ये मैच 219 रनों से जीता

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    मशहुर ज्योतिषी गड़ना के अनुसार अगर इस प्लेयिंग इलेवन के साथ तीसरे टेस्ट मैच...

    जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रवाना हुई थी, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि...

    कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी के नाम हैं सबसे कम पारियों में पहले दस...

    ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच ने आज 19 जनवरी शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर का 10वां शतक लगाया है. आज...

    भारतीय टीम को मिला एक और तेज गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में इसके सामने बल्लेबाजी...

    भारत ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दो और गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है.टीम मैनजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ...
    Delhi Test: Dhawan celebrates with half centuries, India leads by 355 runs

    शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद आज कहा कुछ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त ली है.ऐसे में जहाँ साउथ अफ्रीका...

    IPL 2018: जोंटी रोड्स को हटा इस दिग्गज को बनाया मुंबई इंडियंस ने अपना...

    आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी...