ग्रेटर नॉएडा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंडिया ब्ल्यू और इंडिया ग्रीन के बीच दुलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में इंडिया ब्ल्यू ने खेल के दुसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 707 रन बनायें.

दुसरे दिन इंडिया ब्ल्यू ने पहले के दिन 336/3 से खेलना शुरू किया, दुसरे दिन नाईटवॉचमैन के रूप में आये मिथुन ने आक्रामक बल्लेबाज़ करते हुए 4 चौक्को की मदद से 32 रन बनाये, उसके बाद आये विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक और पुजारा ने 108 रनों की साझेदारी बनाये और इंडिया ब्ल्यू के स्कोर को 500 के करीब पहुचाया, दिनेश कार्तिक 48 रन बनाकर डिंडा के शिकार बने.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड का विजय रथ रोकने के बावजूद पाकिस्तान का विश्वकप का सफ़र मुश्किल

कार्तिक के आउट होने के बाद शेल्डन जैक्सन और पुजारा ने इंडिया ब्ल्यू की रन गति को तेजी प्रदान किया, दोनों ने 9 ओवरों में 46 रन जोड़े, पुजारा 166 रनों की शानदार पारी खेलकर गोपाल के गेंद पर बोल्ड हुए. पुजारा के आउट होने के बाद परवेज़ रसूल ने कुछ हाथ दिखाए, रसूल ने 3 चौक्को और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाये. फिर जैक्सनन का साथ देने कर्ण शर्मा आये, इन दोनों ने बीच शतकीय साझेदारी हुई, इस दौरान कर्ण शर्मा ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया. कर्ण ने 6 चौक्को और 2 छक्को की मदद से ताबड़तोड़ 57 रन बनायें.

उसके बाद आये मोहित शर्मा जैक्सन के साथ नहीं दे पायें, हालाँकि इस दौरान जैक्सन ने अपने शतक पूरा किया. मोहित,  जलज सक्सेना के गेंद की गेंद पर 3 रन बनाकर बोल्ड हुए.

मोहित शर्मा के आउट होने के बाद जैक्सन भी इंडिया ब्ल्यू और अपने निजी स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए पायें और 102 रन बनाकर श्रेयस गोपाल के गेंद पर आउट हुए. इंडिया ब्ल्यू ने इंडिया ग्रीन के विरुद्ध सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में 707 रन बनायें. इंडिया ब्ल्यू की ओर से मयंक अगरवाल (161), चेतेश्वर पुजारा (166) और शेल्डन जैक्सन (102) ने शानदार शतक लगायें, जबकि गौतम गंभीर (90), और कर्ण शर्मा (57) ने अर्द्धशतक लगायें.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी के बाद ये 11 खिलाड़ी बनायेंगे भारत की टी-20 की सबसे मजबूत टीम

इंडिया ग्रीन की ओर से श्रेयश गोपाल ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किये, अशोक डिंडा ने 2 जबकि जसप्रीत बुमराह और जलज सक्सेना ने 1-1 विकेट लिये.


संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया ब्ल्यू: 707 आलआउट   (चेतेश्वर पुजारा 166, मयंक अगरवाल 161,  श्रेयश गोपाल 5/173)

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...