ड्वेन ब्रावो और हाशिम अमला ने बनाया टी-20 में नया रिकॉर्ड - Sportzwiki
क्रिकेट

ड्वेन ब्रावो और हाशिम अमला ने बनाया टी-20 में नया रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्‍क, टी-20 क्रिकेट में हाशिम अमला और ड्वेन ब्रावो ने नया रिकॉर्ड बनाया है। दोनों ने सीपीएल में त्रिनाद एंड टोबागो की ओर से खेलते हुए पांचवे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को बनाते ही दोनों ने 2007 में महाराष्‍ट्र के लिए बाहुतुले और तकावले की ओर से खेली गई साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

    शुक्रवार रात हुए बारबाडोस ट्राइडेंट के खिलाफ मुकाबले में ब्रावो और अमला ने ये रिकॉर्ड पारी खेली। दोनों उस समय बल्‍लेबाजी करने आए थे जब टीम की हालत अच्‍छी नहीं थी। दोनों ने 20 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला और 170 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। हाशिम अमला 81 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं, ड्वेन ब्रावो 66 रनों पर नाबाद रहे। त्रिनाद एंड टोबागो ने यह मैच 11 रनों से जीत लिया।

    इससे पहले साल 3 अप्रैल, 2007 को खेले गए महाराष्‍ट्र और गुजरात मैच में बाहुतुले और तकावले ने पांचवे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की थी। इसके बाद तीसरे सबसे बड़ी साझेदारी पांचवे विकेट के लिए आईपीएल में युसुफ पठान और शाकिब अल हसन के नाम है। दोनों ने गुजरात लायंस के खिलाफ इसी साल हुए आईपीएल में बनाई थी।

    अपनी शानदार पारी के दौरान हाशिम अमला और ड्वेन ब्रावो ने कई बेहतरीन शॉट्स भी खेले। दोनों ने रुककर खेलते हुए खराब गेंदों को निशाना बनाया और बाउंड्री बटोरी।

    sw
    Top