ढाका, 3 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को कहा कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकवादी हमले को देखते हुए वह टीम के बांग्लादेश दौरे के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करेगा।

ढाका के रेस्तरां में शुक्रवार की रात सात आतंकवादियों ने 20 लोगों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी, जिसमें अधिकांश विदेशी नागरिक थे। आतंकवादियों ने 12 घंटे तक 30 से अधिक लोगों को रेस्तरां के अंदर बंधक बना रखा था।

बांग्लादेश के सुरक्षा बलों ने 12 घंटे की मशक्कत के बाद सात में छह आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता पाई। एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। हमले में दो अन्य पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई।

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट टीम 30 सितंबर से बांग्लादेश दौरे पर आने वाली है।

ईसीबी ने कहा है कि वह विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय के संपर्क में है तथा अपने सुरक्षा विशेषज्ञों की राय के बाद ही बांग्लादेश दौरे के संबंध में आखिरी निर्णय लेगा।

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम अगले कुछ सप्ताह और महीने बांग्लादेश के भीतरी हालात पर नजर रखेंगे और दौरे के लिए सुरक्षा बंदोबस्त का दौरे से पहले गहन परीक्षण करेंगे।”

गौरतलब है कि पिछले वर्ष आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भी अपनी सरकार से संभावित आतंकवादी हमले की चेतावनी मिलने के बाद बांग्लादेश का दौरा रद्द कर दिया था। उसके कुछ ही महीने बाद बांग्लादेश की मेजबानी में हुए यूथ विश्व कप में भी आस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने हिस्सा नहीं लिया था।

पिछले सप्ताह ही इंग्लैंड के पांच सप्ताह लंबे बांग्लादेश दौरे के प्रारंभिक कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। इंग्लैंड इस दौरे पर बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट और तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलने वाला है।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अपने बयान को लेकर आलोचना झेल रहे शाहिद अफरीदी ने दी सफाई…मगर अब दोष...

    पाकिस्तान के बूम बूम अफरीदी नाम से प्रसिद्द शाहिद अफरीदी ने अपने उस बयान को लेकर सफाई पेश की है जिसके कारण बवाल खड़ा...

    भूटिया ने कश्मीर के युवा माजिद को प्रशिक्षण देने की पेशकश की

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने जम्मू एवं कश्मीर फुटबाल संघ को पत्र लिखते हुए हाल ही में...

    कोलकाता टेस्ट : श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 294 रन, भारत की शानदार...

    कोलकाता, 19 नवंबर; रंगना हैराथ (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच में...

    TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर...

    इस आर्टिकल में जानिये सरवाइवर सीरीज के इतिहास की पांच सबसे अच्छी स्टोरीलाइन्स के बारे में - 5. सरवाइवर सीरीज 1996  इस मैच में ब्रेट हार्ट...

    बीसीसीआई ने चली एक और चाल, नहीं खेलेगा पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज

    भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर राजनीतिक तनाव चलते रहते हैं,जिसकी वजह से दोनों पड़ोसी देशों के बीच किसी भी तरह के द्विपक्षीय संबध...