ढाका, 3 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को कहा कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकवादी हमले को देखते हुए वह टीम के बांग्लादेश दौरे के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करेगा।

ढाका के रेस्तरां में शुक्रवार की रात सात आतंकवादियों ने 20 लोगों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी, जिसमें अधिकांश विदेशी नागरिक थे। आतंकवादियों ने 12 घंटे तक 30 से अधिक लोगों को रेस्तरां के अंदर बंधक बना रखा था।

बांग्लादेश के सुरक्षा बलों ने 12 घंटे की मशक्कत के बाद सात में छह आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता पाई। एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। हमले में दो अन्य पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई।

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट टीम 30 सितंबर से बांग्लादेश दौरे पर आने वाली है।

ईसीबी ने कहा है कि वह विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय के संपर्क में है तथा अपने सुरक्षा विशेषज्ञों की राय के बाद ही बांग्लादेश दौरे के संबंध में आखिरी निर्णय लेगा।

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम अगले कुछ सप्ताह और महीने बांग्लादेश के भीतरी हालात पर नजर रखेंगे और दौरे के लिए सुरक्षा बंदोबस्त का दौरे से पहले गहन परीक्षण करेंगे।”

गौरतलब है कि पिछले वर्ष आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भी अपनी सरकार से संभावित आतंकवादी हमले की चेतावनी मिलने के बाद बांग्लादेश का दौरा रद्द कर दिया था। उसके कुछ ही महीने बाद बांग्लादेश की मेजबानी में हुए यूथ विश्व कप में भी आस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने हिस्सा नहीं लिया था।

पिछले सप्ताह ही इंग्लैंड के पांच सप्ताह लंबे बांग्लादेश दौरे के प्रारंभिक कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। इंग्लैंड इस दौरे पर बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट और तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलने वाला है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...