टेस्ट क्रिकेट को लेकर ईसीबी और बीसीसीआई आमने-सामने – Sportzwiki
क्रिकेट

टेस्ट क्रिकेट को लेकर ईसीबी और बीसीसीआई आमने-सामने

  • पिछले कुछ दिनों में आईसीसी टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए कई बड़े कदम उठा रहीं हैं. जैसे डे नाइट टेस्ट. और अब टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता और बढ़ाने के लिए ईसीबी आईसीसी के सामने 4 दिन का टेस्ट मैच कराने का प्रस्ताव रख सकती हैं.

    डेली मेल के रिपोर्ट के मुताबिक, इसीबी बोर्ड के अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स ने कहा हैं कि, चार दिन के टेस्ट मैच कराने के बारें में हम सोच रहें हैं, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इसका विरोध कर सकती हैं.

    27 जून को आईसीसी की मिटिंग में इसीबी चार दिन का टेस्ट मैच कराने का प्रस्ताव रख सकती हैं, लेकिन बीसीसीआई इसका विरोध कर सकती हैं. क्योंकि भारतीय टीम इस साल न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, और अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, और अगर चार दिन का टेस्ट हो गया, तो बीसीसीआई को पुरे कार्यक्रम बदलना पड़ सकता हैं.

    इसीबी अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स ने कहा, मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद हैं, लेकिन आज के इस ज़माने में लोगों को 5 दिन का टाइम नहीं मिलता, इस वजह से टेस्ट क्रिकेट को 4 दिन का करना चाहिए. जिससे लोगों की दिलचस्पी टेस्ट क्रिकेट में बढ़े.

    उन्होंने कहा, इस बदलाव से काफी कुछ बदल जाएगा, और टेस्ट क्रिकेट को नया जीवनदान मिलेगा. पिछले साल भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच टेस्ट सीरीज के 2 टेस्ट 3 दिनों में तो 1 टेस्ट 4 दिन में खत्म हुआ था.

    इंग्लैंड में खेले गये पिछले 11 टेस्ट मैचों में सिर्फ 1 ही टेस्ट ऐसा रहा हैं, जो पांचवें दिन तक चला हैं. पिछले ऐशेज सीरीज का एक भी मैच पांचवें दिन नहीं गया था. तो अभी चल रहीं श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले 2 टेस्ट भी पांचवें दिन नहीं गये.

    sw

    Most Popular

    Top