नई दिल्ली, 24 मई : 2 बार की आईपीएल विजेता कोलकता नाईट राइडर्स, आईपीएल के दुसरे क्वालिफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर बुधवार को आमने सामने होगी.

आईपीएल में दोनों लीग मैचो में सनराइजर्स के विरुद्ध जीत दर्ज करने वाली कोलकता नाईट राइडर्स का पलड़ा क्वालिफ़ायर में भारी रहेगा.

शाहरुख खान की मालिकाना हक़ वाली कोलकता नाईट राइडर्स टीम ने रविवार को हुए अहम मुकाबले में हैदराबाद को 22 रनों से हराकर प्ले-ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित कर लिया था.

आईपीएल के दुसरे क्वालिफ़ायर में बुधवार को कोलकता के रोबिन उथप्पा और गौतम गंभीर इन फॉर्म सलामी जोड़ी हैदराबाद की मजबूत गेंदबाजी के सामने होगी.

गौतम गंभीर ने आईपीएल 9 में 14 मैचो में 5 अर्धशतको की मदद से 473 रन बनायें है जबकि उनके साथी उथप्पा ने 14 मैचो में 383 रन बनायें हैं.

कोलकता नाईट राइडर्स के मध्यक्रम में युवा भारतीय मनीष पाण्डेय, वेस्ट-इंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल, न्यूज़ीलैण्ड के कोलिन मुनरो और बांग्लादेश के शकीब अल हसन है.

पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले चायनामैन गेंदबाज  कुलदीप यादव के टीम में आने से कोलकता की गेंदबाजी में मजबूती आई हैं. स्पिन गेंदबाजी में कोलकता के पास लेग स्पिनर पियूष चावला और सुनील नरेन हैं, तेज गेंदबाजी में जैसन होल्डर, मोर्ने मोर्केल, अंकित राजपूत और उमेश यादव जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज़ हैं.

दूसरी ओर  सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा चोट के कारण आईपीएल 9 के बचे हुए मैच नहीं खेल पायेगे.

आईपीएल 9 सनराइजर्स हैदराबाद की तेज गेंदबाजी सबसे ज्यादा सफल रही है, भुवनेश्वर कुमार, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की स्पिन गेंदबाजी चिंता का विषय है, सनराइजर्स के स्पिनर कर्ण शर्मा ने इस वर्ष आईपीएल में सबसे ज्यादा निराश किया हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी कप्तान डेविड वार्नर, शिखर धवन के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आती हैं.

दिग्गज भारतीय आल-राउंडर युवराज सिंह और ऑस्ट्रेलिया के आल-राउंडर मोजेस हेनरिक्स अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकता नाईट राइडर्स को जीत दर्ज करने के लिए, न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन, इंग्लिश बल्लेबाज़ इयान मोर्गन, और युवा दीपक हुड्डा को मध्यक्रम में उपयुक्त योगदान देना होगा.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...