इंग्लैंड और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में - Sportzwiki
क्रिकेट

इंग्लैंड और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में

  • इंग्लैंड और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में, अॉस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 59 रन से हराया. अॉस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया, एक वक्त मैच  ऑस्ट्रेलिया के हाथ से फिसलता हुआ लग रहा था, लेकिन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोका.

    306 रन के लक्ष्य का पिछा करते हुए, इंग्लैंड की शुरूआत शानदार रहीं. पहले 10 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 60 रन था. रॉय ने अपना पहला अर्धशतक बनाया, तो हेल्स 22 रन बनाकर आउट हुए. जेसन रॉय 67 रन बनाकर आउट हुए.

    जैम्स टेलर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, और उन्होंने 49 रन बनाए. 30 ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 164 रन था. फिर स्टोक्स आउट हुए और मॉर्गन भी 38 रन बनाकर आउट हुए. तब इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 192 रन हुआ. उसके बाद बटलर और वोक्स भी जल्दी आउट हो गये.

    अली और रशिद ने अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड की टीम 45.3 ओवर में 246 रन पर अॉल आउट हो गयी. स्टार्क, कॉल्टर नायल, क्युमिंसऔर वॉटसन ने 2-2 विकेट लिए, तो मैक्सवेल और मार्श को 1-1 विकेट मिला.

    अॉस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. बर्नस और वॉर्नर ने शानदार शुरूआत की. अॉस्ट्रेलिया का पहले 14 ओवर में 0 विकेट पर 76 रन था. तभी रशीद ने बर्नस को 44 रन पर चलता किया.

    उसके बाद वॉर्नर ने अपना अर्धशतक लगाया, और रशीद ने वॉर्नर को आउट किया. वॉर्नर ने 59 रन बनाए. 30 ओवर तक अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 155 था. उसके बाद स्मिथ आउट हुए, और फिर बैली, मैक्सवेल और वॉटसन भी एक के बाद एक आउट हुए, और तब अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 193 था.

    फिर उसके बाद, वाडे और मार्श ने धिरे धीरे साझेदारी बनाई, और फिर तेजी से बल्लेबाजी की. वाडे ने अपना अर्धशतक पुरा किया, और मार्श भी अच्छा खेल रहे थे. दोनों ने आखिरी 13 ओवर में 112 रन की साझेदारी की, और 50 ओवर में अॉस्ट्रेलिया के स्कोर को 305 तक पहुंचाया. वाडे ने 50 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए, तो मिशेल मार्श ने 34 गेंदों में 40 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रशीद ने लिए.

    इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में अॉस्ट्रेलिया 1-0 से आगें है. दूसरा वनडे 5 सितंबर को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. वाडे को मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड मिला.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top