इंग्लैंड और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में, अॉस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 59 रन से हराया. अॉस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया, एक वक्त मैच  ऑस्ट्रेलिया के हाथ से फिसलता हुआ लग रहा था, लेकिन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोका.

306 रन के लक्ष्य का पिछा करते हुए, इंग्लैंड की शुरूआत शानदार रहीं. पहले 10 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 60 रन था. रॉय ने अपना पहला अर्धशतक बनाया, तो हेल्स 22 रन बनाकर आउट हुए. जेसन रॉय 67 रन बनाकर आउट हुए.

जैम्स टेलर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, और उन्होंने 49 रन बनाए. 30 ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 164 रन था. फिर स्टोक्स आउट हुए और मॉर्गन भी 38 रन बनाकर आउट हुए. तब इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 192 रन हुआ. उसके बाद बटलर और वोक्स भी जल्दी आउट हो गये.

अली और रशिद ने अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड की टीम 45.3 ओवर में 246 रन पर अॉल आउट हो गयी. स्टार्क, कॉल्टर नायल, क्युमिंसऔर वॉटसन ने 2-2 विकेट लिए, तो मैक्सवेल और मार्श को 1-1 विकेट मिला.

अॉस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. बर्नस और वॉर्नर ने शानदार शुरूआत की. अॉस्ट्रेलिया का पहले 14 ओवर में 0 विकेट पर 76 रन था. तभी रशीद ने बर्नस को 44 रन पर चलता किया.

उसके बाद वॉर्नर ने अपना अर्धशतक लगाया, और रशीद ने वॉर्नर को आउट किया. वॉर्नर ने 59 रन बनाए. 30 ओवर तक अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 155 था. उसके बाद स्मिथ आउट हुए, और फिर बैली, मैक्सवेल और वॉटसन भी एक के बाद एक आउट हुए, और तब अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 193 था.

फिर उसके बाद, वाडे और मार्श ने धिरे धीरे साझेदारी बनाई, और फिर तेजी से बल्लेबाजी की. वाडे ने अपना अर्धशतक पुरा किया, और मार्श भी अच्छा खेल रहे थे. दोनों ने आखिरी 13 ओवर में 112 रन की साझेदारी की, और 50 ओवर में अॉस्ट्रेलिया के स्कोर को 305 तक पहुंचाया. वाडे ने 50 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए, तो मिशेल मार्श ने 34 गेंदों में 40 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रशीद ने लिए.

इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में अॉस्ट्रेलिया 1-0 से आगें है. दूसरा वनडे 5 सितंबर को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. वाडे को मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड मिला.

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    बल्ले पर सिएट के लोगो के साथ खेलेंगी हरमनप्रीत

    नई दिल्ली 22 जनवरी; सिएट लिमिटेड ने सोमवार को महिला क्रिकेट में ऑलराउंडर के तौर पर सर्वाधिक सफल खिलाड़ी- हरमनप्रीत कौर के साथ आगामी दो...

    WWE NEWS: हॉल ऑफ फेमर बनाये जाने के बाद गोल्डबर्ग ने खोला कंपनी के...

    गोल्डबर्ग WWE के इतिहास के सबसे धाकड़ रेस्लरो में गिने जाते हैं, हाल ही में WWE ने इस बात की घोषणा की थी कि...

    किसने कहा: “अंडरटेकर 4000 साल तक लड़ते रहेंगे और मैं उनकी सबसे ज्यादा इज्जत...

    अंडरटेकर ना केवल WWE के बल्कि पूरे रेस्लिंग जगत के सबसे सम्मानित रेस्लरो में गिने जाते हैं, उन्होंने अपने लम्बे रेस्लिंग करियर में बहुत...

    भारतीय मूल के इस कनाडाई क्रिकेटर ने किया ऐसा कारनामा, जो आज से पहले...

    वर्तमान में न्यूजीलैंड के देश में अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा है. जहां आज 22 जनवरी को भी कनाडा की अंडर-19 टीम और...

    वीडियो: इस भारतीय खिलाड़ी की फिल्डिंग देखकर आ गई जॉन्टी रोड्स की याद, खुद...

    क्रिकेट की दुनिया में अगर विश्व के सबसे बेहतरीन फिल्डर की बात करें तो सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के जॉन्टी रॉड्स का नाम सामने...