नॉटिंघम। इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को तीन विकेट पर 444 रन बनाकर वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर नया इतिहास बना डाला। मजेबान टीम ने तीन विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 444 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 275 रन पर सिमट गई और उसे 169 रनों के भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े: इंग्लैंड के पत्रकार ने दिया सहवाग को चैलेंज, कहा……

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 444 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड की तरफ से किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर बनाया, जबकि जोस बटलर ने अपने देश के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया।

इसके जवाब में 445 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज समी असलम 13 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजहर अली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 14 गेंदों में दो चौको की मदद से मात्र 13 रन बनाए।

यह भी पढ़े: वायरल हुई युवराज सिंह की होने वाली पत्नी हेजल कीच की हॉट विडियो, देखे….

हालांकि सलामी बल्लेबाज शरजील खान ने कुछ दम दिखाया और तेज खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन शरजील भी 12 चौके और दो छक्के लगाकर 58 रन बनाकर आउट हो गए।
पाकिस्तान की तरफ से कोई बल्लेबाज विकेट पर ज्या दा देर तक रुकने में कामयाब नहीं रहा। पाक की तरफ से सरफराज अहमद ने 38 रन, मोहम्मद नवाज ने 34 रन की पारी खेली।

पिछले क्रम के बल्लेंबाजों ने कुछ शॉट खेलने की कोशिश की इसमें वाहब रियाज ने 14 और यासिर शाह ने नाबाद 26 रनों की पारी खेली। आमिर ने 28 गेंदों पर 5 चौको और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाएं। इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 275 रनों पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़े: अंतिम गेंद पर जीत न दिला पाने पर प्रसंशक ने बनाया धोनी का मजाक, लेकिन सुशांत ने दिया धोनी की स्टाइल में जबाब

इससे पहले वनडे के सबसे बड़े स्कोऑर श्रीलंका के नाम था जिसने जुलाई 2006 में नीदरलैंड के खिलाफ 50 ओवर में 443 रन बनाए थे। वहीं दूसरा सबसे बड़ा स्कोलर दक्षिण अफ्रीका के नाम था जो उसने जनवरी 2015 में वेस्टैइंडीज के खिलाफ 439 बनाकर बनाया था।

  • SHARE

    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...