इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास की घोषणा कर दी है, प्रायर ने ये फैसला अभी हाल ही में आई चोट से उबर न पाने की वजह से लिया.

इंग्लैंड के इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए अब तक कुल 79 टेस्ट मैच खेले है, साथ ही इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को 2009, 2010-2011 और 2013 में लगातार 3 एसेज सीरीज जितने में अहम रोल निभाया है.

प्रायर इंग्लैंड के पहले विकेट-कीपर है, जिन्होंने अपने पहले ही मैच में नाबाद शतक लगाया हो, प्रायर ने 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी और पहले ही मैच में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी. प्रायर ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा, कि उन्हें नहीं लगता कि वो 2015 के प्रमुख सीरीज के पहले फिट हो पायेंगे इसलिए उनके लिए सन्यास लेना सही फैसला है.

प्रायर ने कहा:

“आज का दिन मेरे लिए सबसे दुःख का दिन है, क्यूंकि आज मै अपने आप को उस खेल से जबरदस्ती सन्यास लेने को मजबूर कर रहा हूँ, जिसे मै सबसे ज्यादा पसंद करता हूँ. मुझे आशा थी, कि मै 2015 तक अपने आप को पूरी तरह फिट कर लूँगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मजबूर होकर मुझे ये फैसला लेना पड़ा.”

साउथ अफ्रीका में जन्मे इस महान खिलाड़ी ने कहा;
“मुझे खुशी है, कि मै ससेक्स और इंग्लैंड जैसी टीमो का हिस्सा रहे और इन दोनों से मेरी कई सारी यादे जुडी हुयी है. मैंने हमेशा अपने रिकार्ड की बजाय टीम को पहली प्राथमिकता दी, मुझे यह भी ख़ुशी है, कि मै इंग्लैंड क्रिकेट के सुनहरे दौर में टीम का हिस्सा रहा, मैने अपने करियर में जो भी उपलब्धिया हासिल की है, उस पर मुझे गर्व है. लेकिन दुःख के साथ कहना पड़ रहा है, कि अब जाने का समय आ गया है.”

  • SHARE

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...