चेल्सी ने अपने घर स्टैमफर्ड ब्रिज मेंक्रिस्टल पैलेस को 1-0 से हराकर प्रीमियर लीग चैम्पियन बन गई और इस मैच कोजीतने के साथ ही जोजेे मरिनियो की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग 20014-15 भीजीत गई है।

कल अपना 35वां मैच खेलने उतरी चेल्सी कोचैम्पियन बनने के लिए बस ये मैच ही जीतना था, और हुआ भी ऐसा है। अपने इसमुक़ाबले को चेल्सी ने एडिन हैजार्ड के गोल की सहायता से सरलता से जीतलिया। हैजार्ड ने 45वे मिनट में पैनल्टी से गोल किया।

अगर बॉल पजेशन और शॉट्स ऑन टार्गेट की बातकरें तो यह मुकाबला काफी एकतरफा ही रहा, जहां चेल्सी के पास 62त्न सेज़्यादा पजेशन था वहीं क्रिस्टल पैलेस बस 38त्न पजेशन ही अपने पास रख पाई।

चेल्सी 2010 से इस टाइटल को नहीं जीत पाईथी, हालांकि उन्होने 2012 में चैम्पियन्स लीग जीता था, लेकिन फिर भी वो तबसे इंग्लिश प्रीमियर लीग को अपने नाम नहीं कर सकी। यह चेल्सी का तीसराप्रीमियर लीग टाइटल है। इस जीत के साथ ही चेल्सी ने चैम्पियन्स लीग 2015-16 में भी अपनी जगह बना ली है। और अब उसकी नजऱ अगली बार चैम्पियन्स लीगट्रॉफी पर होगी।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...