पिछले कुछ दिनों से इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को लेकर अटकले लगाई जा रही थी, कि कौन-कौन बांग्लादेश दौरे का हिस्सा होगा और कौन नहीं? इंग्लैंड के एकदिवसीय टीम के कप्तान ओइन मॉर्गन और सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए, बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापिस ले किया हैं. इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) ने सोमवार को इस बात की पुष्ठी किया.

यह भी पढ़े : एकलौते टी-ट्वेंटी मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेटो से हराया, पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर एंड्रू स्ट्रॉस ने अपने खिलाड़ियों के फैसले पर निराशा जताते हुए कहा कि

“हम मॉर्गन और हेल्स के फैसले को समझते है और उनका सम्मान करते हैं, हम निराश है कि दोनों खिलाड़ियों ने बांग्लादेश दौरे के चयन लिए अपने आप को अनुपलब्ध बताया हैं”.

इंग्लैंड का दौरा तय समय अनुसार 30 सितम्बर से शुरू होगा, 1 जुलाई को इस्लामी उग्रवादियों ने ढाका में एक बड़ा हमला किया था, जिसके बाद से इंग्लैंड का बांग्लादेश का दौरा खटाई में पड़ता दिखाई दे रहा था. लेकिन दोनों क्रिकेट में खिलाड़ियों को सुरक्षा का विश्वास दिलाया था और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर की अध्यक्षता वाली सुरक्षा टीम में बांग्लादेश सुरक्षा का जायजा भी लिया, और इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को हरी झंडी दी थी. हालाँकि बोर्ड कप्तान मॉर्गन और हेल्स को बांग्लादेश दौरे पर जाने के राज़ी करने मे नाकाम रहे.

 

यह भी पढ़े : इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान चौथे एकदिवसीय में बने कई रिकार्ड्स

हालाँकि स्ट्रॉस ने कहा है कि हमने सभी खिलाड़ियों के साथ बांग्लादेश में सुरक्षा इंतजामों को लेकर चर्चा की है. मॉर्गन और हेल्स के आलावा इस दौरे से किसी और खिलाड़ी के हटने की उम्मीद हैं.

स्ट्रॉस ने कहा,

“हमने सभी खिलाड़ियों के साथ बांग्लादेश दौरे पर सुरक्षा इंतजामों को लेकर बातचीत की है. इस मौके पर 2 खिलाड़ियों के आलावा हमें किसी अन्य खिलाड़ी की दौरे से हटने की उम्मीद नहीं है. साथ ही इंग्लैंड टीम के सभी विदेशी दौरों की ही तरह खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा बोर्ड की पहली प्राथमिकता है”

“हम बांग्लादेश में स्तिथि पर नज़र बनायें रखेगे, इसके साथ ही 5 हफ्तों के दौरे पर हम लगातार सलाह लेते रहेंगे और सभी जरूरी कदम भी उठाएंगे”

ओइन मॉर्गन के अनुपस्थिति में उपकप्तान जोस बटलर, एक चुनौतीपूर्ण दौरे पर टीम के कप्तान होंगे. हाल में घरेलु सीरीज में पाकिस्तान को एकदिवसीय में एकतरफा हराकर इंग्लैंड के हौसले बुलंद है, लेकिन इंग्लैंड के लिए बाग्लादेश का दौरा आसान रहने वाला नहीं हैं. घरेलू परिस्तिथि में पिछले 2 वर्षो में बांग्लादेश ने बेहद शानदार खेल दिखाया है, जिस दौरान बांग्लादेश में भारत और दक्षिण अफ्रीका जैसे दिग्गज टीम को एकदिवसीय सीरीज में हैं.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    ये है भारत के वो 2 निःस्वार्थी क्रिकेटर जिन्होंने साथी खिलाड़ी के लिए क्रिकेट...

    क्रिकेट के मैदान में वैसे तो कई बार ऐसे किस्से देखने या सुनने के मिलते हैं जिससे कोई खिलाड़ी अपने एक बड़े काम से...

    IPL UPDATE: इन 2 आईपीएल टीमो ने भारत नहीं बल्कि इस देश में आईपीएल...

    आईपीएल 11 को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी गई हैं. वही जहाँ इस बार ज्यादातर खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल किया जाएगा....

    आँकड़े: 50 अन्तर्राष्ट्रीय शतक लगाने के बाद सचिन और विराट कोहली में कौन है...

    विराट कोहली क्रिकेट की किताब में लगातार कीर्तिमान दर्ज कराते जा रहे हैं. वह प्रति मैच कुछ न कुछ ऐसा कारनामा करते हैं जो...

    PHOTOS: ये है गौतम गंभीर समेत भारतीय खिलाड़ियों की खुबसुरत बहने

    भारत में कोई भी खिलाड़ी जैसे ही अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लेता है वैसे ही वह लाइमलाइट में आ जाता है. वह जहां जाता है...

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इरफ़ान पठान ने थामा उस दिग्गज का हाथ...

    भारत के दिग्गज आलराउंडर का करियर इस समय कुछ खास नही चल रहा हैं. एक तरफ जहाँ उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नही हो...