एशिया कप आने वाले 24 फरवरी से शुरू होने वाला है। इस सीरीज में पांच टीम हिस्सा लेने वाली हैं। इंडिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, पाकिस्तान और हांगकांग की टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। आइये हम यहाँ जानते हैं ऐसे पांच क्रिकेटर्स जिनपर एशिया कप में सभी की नज़रें रहेंगी। जाने –

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के युवा 22 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह चोटिल मोहम्मद शमी की जगह खेले थे। जसप्रीत ने अपने एक्शन से सभी को चौंकाया तो साथ साथ बल्लेबाजों को परेशान भी कर दिया। एशिया कप में जसप्रीत पर भी निगाहें रहेंगी।

मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पांच वर्ष के लम्बे प्रतिबन्ध के बाद मैदान पर वापसी की है। आमिर फिक्सिंग के दोषी होने की वजह से पांच वर्ष का बैन झेल कर आये हैं। इस दौरान वे कुछ महीने जेल में भी रह चुके हैं। अब जब आमिर ने वापसी कर ली है तो एशिया कप में इनकी गेंदबाजी देखने पर भी नज़र होगी।

मार्क चैपमैन

मार्क चैपमैन हांगकांग के युवा क्रिकेट खिलाडी हैं। उन्होंने बीते कुछ समय में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। इन्होने 13 टी-20 खेले हैं और कुल 286 रन बनाये हैं। एशिया कप में सभी टीम की नज़र भी इनपर जरूर रहेगी।

 

मुस्तफीजुर रहमान

बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान आईसीसी के इमर्जिंग खिलाडी रहे थे। उन्होंने बीते वर्ष दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारत के खिलाफ हैट ट्रिक लेकर अपने इरादे जाता दिए थे। अब जब रहमान भी एशिया कप का हिस्सा हैं तो उनके प्रदर्शन पर भी स्वाभाविक तौर पर सबकी निगाह तो रहेंगी ही।

दसुन शनका

श्रीलंका के दसुन शनका ने यूँ तो अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ बीते साल अगस्त में बस एक मैच ही खेल था लेकिन उनके फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में प्रदर्शन को देखकर उन्हें लम्बी रेस का घोडा माना जा रहा है। उन्होंने 35 की औसत से रन बनाये हैं।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...