बेशक दुनिया में खेल और फिल्में मोरंजन का बढ़िया साधन हैं, लोग दिलचस्पी से देखते हैं, आनंद लेते हैं और फिर इन्हे लेकर किसी न किसी मुद्दे पर चर्चाएं भी होती. लेकिन आज हम यहाँ चर्चा कर रहे दोनों की यानि अगर क्रिकेट पर बॉलीवुड का रंग चढ़ा दिया जाये तो क्रिकेटर के अंदाज़ क्या होंगे..!! कौन से डायलाग किसको सूट करेंगे..!! इस पर एक नज़र –

1 .तो आइये शुरुआत करते हैं सदी के महानायक यकीनन सबसे प्रतिष्ठित बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म के डायलाग से, जी हाँ उनका ये सबसे लोकप्रिय डायलाग कौन भूल सकता है “नाम विजय दीनानाथ चौहान , बाप का नाम दीनानाथ चौहान” और सोचिए ये महान डायलाग बोलने का सौभाग्य किसे प्राप्त होना चाहिए..?! ..’स्टुअर्ट बिन्नी’
” नाम स्टुअर्ट बिन्नी , बाप का नाम रोजर बिन्नी !”

2. अगर अमिताभ बच्चन के बारे में बात कर रहे हों तो बात एक डायलाग से खत्म नहीं होती, तो यहाँ पेश है उनका एक और डायलाग जिसके साथ लगता है अमित मिश्रा बखूबी न्याय कर सकते हैं.
” आई कैन टॉक इंग्लिश, आई कैन वाक इंग्लिश, आई कैन रन इंग्लिश बिकॉज़ इंग्लिश इज अ वेरी फनी लैंग्वेज.”

 

 

3. वहीँ दीवार फिल्म का एक बेहद मशहूर डायलाग है जोकि मुरली विजय और दिनेश कार्तिक पर फिट बैठता है. मुरली ने दिनेश की पहली पत्नी निकिता से शादी की थी.
दिनेश : आज मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, पैसा है … तुम्हारे पास क्या है ?
मुरली : मेरे पास , मेरे पास … निकिता है…

4. और अब आते बॉलीवुड के ढाई किलो के हाथ वाले सनी पाजी, सनी देओल की फिल्म का वो मशहूर डायलाग सभी उन खिलाड़ियों पर सही बैठता है जो टीम में वापसी की उम्मीद लगाये बैठे हैं.

“रह जायेगी तो सिर्फ तारीख…और यही होता आ रहा है माय लार्ड.. तारीख पे तारीख ..तारीख पे तारीख…तारीख पे तारीख और तारीख पे तारीख मिलती रही है लेकिन इंसाफ नहीं मिला माय लार्ड इंसाफ नहीं मिला…मिली है तो सिर्फ ये तारीख.”

5. डायलाग के मामले में सलमान खान की फिल्म के दमदार डायलाग भी काफी फेमस होते हैं. क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी 264 रन स्कोर करने से पहले शायद कुछ इसी तरह कहा होगा…..
“एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, तो उसके बाद मैं अपने आप की भी नहीं सुनता”.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक को चौंकाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 22 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने सोमवार को बड़ा उलटफेर करते हुए छह बार के आस्ट्रेलियन ओपन विजेता नोवाक...

    तीसरे मैच से पहले भी दिखी शास्त्री की दादागिरी, अफ्रीका में भी लगा दी...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच 24 जनवरी बुधवार से...

    OMG: WWE के इस मामले में भारत बना नंबर वन देश, अमेरिका, रूस और...

    WWE के लिए भारत हमेशा से ही एक बड़ा मार्केट रहा है और यही कारण है कि आये दिन उनके रेस्लर भारत का दौरा...

    इन दो दिग्गजों ने की विकेटकीपर कोच की मांग, अब जल्द मिल सकता है...

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में एक...

    IPL RECORD- इन पांच बल्लेबाजों के नाम है आईपीएल में सबसे ज्यादा तेजी से...

    टी-20 क्रिकेट ने जब से क्रिकेट के मैदान पर अपना सफर शुरू किया है तब से बल्लेबाजों की मानसिकता को ही बदल दिया है।...