नए दौर में नए खिलाडी आ रहे हैं , आज के ये युवा खिलाडी भविष्य में महान खिलाडी बन सकते हैं बशर्ते अपनी क़ाबलियत व् बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर इन्हे ये मुकाम हासिल करना होगा.

पेश है उन खिलाडियों की सूची …

विराट कोहली 


अंडर 19 टीम के कप्तान रहे विराट कोहली ने 2008 विश्व कप में मलेशिया में जीत हासिल की थी. वहीँ 2008 में ही श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में शमिल हुए थे. विराट अभी तक 140 वन डे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और वे अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं. विराट ने अब तक 19 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में और 6 टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाये हैं.

स्टीव स्मिथ 


25 वर्षीय इस खिलाडी ने 2010 में लेग स्पिनर के तौर पर अपने करियर की शुरुवात की थी. और इस खिलाडी की तुलना दिग्गज शेन वार्न से की जाती थी. स्मिथ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों की और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों की शुरुवात की थी. ये शानदार व् ऊर्जावान खिलाडी भविष्य में अपनी टीम को काफी आगे लेजाने की क्षमता रखता है.

जो रुट 


इस खिलाडी का परिवार भी क्रिकेट से तलूक रखता है. रुट ने 2007 में अपने करियर की शुरुवात की और यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए 50 रन बनाये. 2012 में वह इंग्लैंड टीम द्वारा चुना गया जो कि मैच के लिए भारत के दौरे पर आई थी.आने वाले समय में इस खिलाडी को इसकी दक्षता व् काबिलियत के चलते कप्तानी करते देखा जा सकता है.

केन विलियमसन 


अंडर 19 विश्व कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ये खिलाडी पहचाना जाने लगा .विलियमसन ने 2010 में भारत के खिलाफ अपने टेस्ट और ओ डी आई की शुरुवात की थी और तब से अब तक वह 34 टेस्ट और 54 ओ डी आई खेल चुका है. न्यूज़ीलैंड टीम के लिए यह खिलाडी महत्वपूर्ण खिलाडी साबित हो सकता है.

क्विंटन डे कॉक 


क्विंटन ने भारत के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में तीन शतक लगाने के बाद सुर्खियां बटोरी. यह मैच दक्षिण अफ्रीका में 2013 -14 में हुए थे.यह खिलाडी दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम का कप्तान रहा. लेकिन सफल कप्तान न बन पाने के कारण इसे विकेट कीपर बल्लेबाज़ के तौर पर रखा गया. क्विंटन ने 2013 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ओ डी आई में शुरुवात की और इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट मैच की शुरुवात की. 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: रोमन रेन्स और जॉन सीना के बीच चले धमाकेदार मैच...

    यह मैच रोमन रेन्स के करियर का अब तक का सबसे मैच था, वे पहले से ही जॉन सीना से प्रोमोज में पिछड़ रहे...

    NO MERCY 2017 RESULT: आप भी जाने क्या सेथ रोलिंस और डीन अम्ब्रोस की...

    मैच के शुरुआत में ही सिजारो ने डीन अम्ब्रोस को स्टील स्टेप्स पर पटक दिया और रिंग में वापस आकर तुरंत पिनफॉल के लिए...

    NO MERCY 2017 RESULT: इस डीवा ने जीता फेटल फाइव वे मैच और बन...

    डीवा चैंपियनशिप के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब डीवा चैंपियन के लिए फेटल फाइव वे मैच रखा गया हो. इसमें...

    NO MERCY 2017 RESULT: कुछ ऐसा निकला फिन बेलर और ब्रे वायट के मैच...

    इस मैच के शुरू होने से पहले ही ब्रे वायट ने फिन बलोर पर अटैक कर दिया और उन्हें कमेंटरी टेबल पर जाकर पटक...

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच का रिजल्ट,...

    यह मैच मिज़ और जैसन जॉर्डन के बीच हुआ था. इस मैच पर सभी की निगाहें जैसन जॉर्डन पर लगी हुई थी क्योंकि वे...