टॉप 5 क्रिकेट खिलाडी जो भविष्य में महान खिलाडी साबित हो सकते हैं - Sportzwiki
क्रिकेट

टॉप 5 क्रिकेट खिलाडी जो भविष्य में महान खिलाडी साबित हो सकते हैं

  • नए दौर में नए खिलाडी आ रहे हैं , आज के ये युवा खिलाडी भविष्य में महान खिलाडी बन सकते हैं बशर्ते अपनी क़ाबलियत व् बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर इन्हे ये मुकाम हासिल करना होगा.

    पेश है उन खिलाडियों की सूची …

    विराट कोहली 


    अंडर 19 टीम के कप्तान रहे विराट कोहली ने 2008 विश्व कप में मलेशिया में जीत हासिल की थी. वहीँ 2008 में ही श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में शमिल हुए थे. विराट अभी तक 140 वन डे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और वे अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं. विराट ने अब तक 19 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में और 6 टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाये हैं.

    स्टीव स्मिथ 


    25 वर्षीय इस खिलाडी ने 2010 में लेग स्पिनर के तौर पर अपने करियर की शुरुवात की थी. और इस खिलाडी की तुलना दिग्गज शेन वार्न से की जाती थी. स्मिथ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों की और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों की शुरुवात की थी. ये शानदार व् ऊर्जावान खिलाडी भविष्य में अपनी टीम को काफी आगे लेजाने की क्षमता रखता है.

    जो रुट 


    इस खिलाडी का परिवार भी क्रिकेट से तलूक रखता है. रुट ने 2007 में अपने करियर की शुरुवात की और यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए 50 रन बनाये. 2012 में वह इंग्लैंड टीम द्वारा चुना गया जो कि मैच के लिए भारत के दौरे पर आई थी.आने वाले समय में इस खिलाडी को इसकी दक्षता व् काबिलियत के चलते कप्तानी करते देखा जा सकता है.

    केन विलियमसन 


    अंडर 19 विश्व कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ये खिलाडी पहचाना जाने लगा .विलियमसन ने 2010 में भारत के खिलाफ अपने टेस्ट और ओ डी आई की शुरुवात की थी और तब से अब तक वह 34 टेस्ट और 54 ओ डी आई खेल चुका है. न्यूज़ीलैंड टीम के लिए यह खिलाडी महत्वपूर्ण खिलाडी साबित हो सकता है.

    क्विंटन डे कॉक 


    क्विंटन ने भारत के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में तीन शतक लगाने के बाद सुर्खियां बटोरी. यह मैच दक्षिण अफ्रीका में 2013 -14 में हुए थे.यह खिलाडी दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम का कप्तान रहा. लेकिन सफल कप्तान न बन पाने के कारण इसे विकेट कीपर बल्लेबाज़ के तौर पर रखा गया. क्विंटन ने 2013 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ओ डी आई में शुरुवात की और इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट मैच की शुरुवात की. 

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top