क्रिकेट की एक शांत खेल होने के नाते अपनी अद्भुत प्रतिष्ठा है. इस खेल में खिलाडियों का आपसी शारीरिक टकराव बहुत कम ही होता. लेकिन कुछ मौकों पर खिलाडी अपना आपा खो बैठते हैं और झगडे को अंजाम देदेते हैं.

यहां पेश है क्रिकेट के इतिहास में मैदान पर झगड़े की 5 सबसे खराब घटनाएं –

5. विराट कोहली – गौतम गंभीर :
इंडियन प्रीमियर लीग के छठे सीजन के दौरान वर्तमान भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पूर्व टीम के साथी गौतम गंभीर के साथ झगडे का मामला सामने आया था. मामला तब शुरू हुआ जब कोल्कता की टीम ने कोहली का विकेट लिया और जब कोहली मैदान से गुजर रहे थे तब कोल्कता टीम के कप्तान गंभीर ने कुछ मौखिक टिप्पणी की जो की विराट को लगा की उसके लिए थी ,कोहली सीधे गंभीर के पास गए और हालात बिगड़ गए. अन्य खिलाडियों और अंपायर ने बीच बचाव कर दोनों को अलग किया.

4. मार्लोन सैमुएल्स – शेन वार्न
एक और घटना मार्लन सैमुएल्स और शेन वार्न के बीच हुई. पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए मार्लोन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज की जर्सी को पकड़ लिया, यह स्पष्ट नहीं कि वह एक विकेट की तलाश में अपने तरीके से खिलाडी को ब्लॉक करना चाहते थे या यह एक मजाक था.दूसरी पारी में वार्न ने मार्लोन के लिए मुश्किल गेंदबाजी की और कुछ अश्लील टिप्पणी भी की. आखिरकार दोनों एक मौखिक विवाद में पद गए और वार्न ने मार्लोन की जर्सी को खींच दिया.

3. डेनिस लिली- जावेद मियांदाद
एक बार फिर यह बल्लेबाज के रास्ते में आने वाले गेंदबाज का एक मामला था. लिली गेंदबाजी के बाद पाक बल्लेबाज के रास्ते में आ गया था जो कि बड़े अजीब तरीके से अपना रन पूरा कर रहा था. मौखिक विवाद शारीरिक हो गया लिली ने मियांदाद के घुटने पर लात मारी जबकि मियांदाद ने बल्ले के साथ उसे हिट करने के लिए एक संकेत दिया.

2. कॉलिन क्रॉफ्ट बनाम अंपायर फ्रेड गुडाल
कभी कभार गेंदबाज अंपायर के फैसले से नाखुश हो जाते हैं लेकिन इस तरह नहीं जिस तरह वेस्ट इंडीज का ये तेज गेंदबाज हुआ. न्यूजीलैंड दौरे के दौरान अंपायर फ्रेड के फैसले से नाखुश इस खिलाडी ने पहले गिल्लियां झटके से उड़ा दी यही नहीं थोड़ी देर बाद गेंदबाज़ी के दौरान उसने अंपायर को जानबूझ कर हिट किया.

1. मिशेल स्टार्क बनाम काइरोन पोलार्ड
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में स्टार्क ने पोलार्ड को कुछ अश्लील टिप्पणी की और इसका जवाब देते हुए स्टार्स ने एक गेंद फेंकी लेकिन पोलार्ड की दिशा में. बदले में पोलार्ड ने गेंदबाज की दिशा में अपना बल्ला फेंका.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...