एक खराब वनडे करियर की शुरुआत के साथ पांच भारतीय क्रिकेटर - Sportzwiki
क्रिकेट

एक खराब वनडे करियर की शुरुआत के साथ पांच भारतीय क्रिकेटर

  • पिछले पांच वर्षों में कई भारतीय क्रिकेटरों ने अपने पहले मैच में ही अपनी छाप छोड़ी है लेकिन कुछ खिलाडी ऐसे रहे जो अपने शुरुआती मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे पर बाद में भारत के लिए सफल क्रिकेटरों में शुमार हुए. आइये देखते हैं वनडे करियर में अपनी ख़राब शुरुआत के साथ पांच भारतीय क्रिकेटर कौन रहे-

    5. नमन ओझा :
    नमन आईपीएल में एक सफल खिलाड़ी रहे लेकिन अंतर्राष्ट्रीय पक्ष में वह वैसे कमाल नहीं कर सके. 2010 वर्ष में एक सफल आईपीएल होने के बाद इन्हे जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरे के लिए राष्ट्रीय पक्ष बुलाया गया था. नमन ओझा ने श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की . नमन को एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा गया था लेकिन वह केवल एक रन बनाकर ही आउट हो गए. यह उनका अब तक भारत के लिए खेला केवल वनडे है.

    4. कर्ण शर्मा :
    कर्ण शर्मा ईडन गार्डन में वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक ऐतिहासिक 264 रन बनाये थे. इस दौरान भारत ने एक विशाल अंतर से मैच जीता था. लेकिन कर्ण शर्मा सबसे खराब गेंदबाजी की थी. बिना कोई विकेट लिए 9 ओवरों में कर्ण ने 64 रन दिए थे.

     

    3. केदार जाधव :
    जाधव ने रांची में श्रीलंका के खिलाफ वर्ष 2014 में अपनी शुरुआत की थी. यह श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच था. इस दौरान जाधव केवल वह सिर्फ 20 रन बनाकर चलते बने.

    2. चेतेश्वर पुजारा :
    अक्सर एक टेस्ट मैच के विशेषज्ञ के रूप में जाने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को जिम्बाब्वे 2013 के दौरे के दौरान सीमित ओवरों में एक मौका दिया गया था. चौथे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की. लेकिन पुजारा क्रीज पर अस्थिर दिखे और कुछ ख़ास नहीं कर पाये. वनडे में पुजारा की अंतिम उपस्थिति वर्ष 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ थी.

    1. शिखर धवन :
    धवन ने विशाखापत्तनम में साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शुरुआत की. यह शिखर धवन के लिए एक भयानक मैच था वह अपने पहले ही मैच में शून्य पर आउट हो गए थे.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    क्रिकेट

    वन डे करियर की ख़राब शुरुआत के साथ 5 भारतीय खिलाडी

  • पिछले पांच वर्षों में कई भारतीय क्रिकेटर ऐसे रहे जिन्होंने अपने पहले ही वन डे मैच में अपनी छाप छोड़ी है, लेकिन कुछ खिलाडी है जो अपने पहले वन डे में तो कुछ कमाल नहीं कर सके लेकिन बाद में भारत के लिए सफल खिलाडी साबित हुये. देखिये वन डे करियर की एक ख़राब शुरुआत के साथ 5 भारतीय खिलाडी –

    5. नमन ओझा :
    नमन ओझा आईपीएल सर्किट में तो एक सफल खिलाड़ी रहा लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर नहीं कर सका. वर्ष 2010 में एक सफल आईपीएलखिलाड़ी  होने के बाद इस खिलाडी को जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में बुलाया गया था.नमन ओझा ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी शुरुआत की. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजे गए नमन ने केवल एक रन ही बनाया और आउट हो गए .ओझा ने अब तक भारत के लिए सिर्फ एक यही वन डे खेला है .

    4. कर्ण शर्मा:
    कर्ण शर्मा ने ईडन गार्डन में वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी .यह मैच एक प्रसिद्ध वनडे के रूप में जाना जाता है, जहाँ रोहित शर्मा ने  ऐतिहासिक 264 रन की पारी खेली थी. लेकिन कर्ण शर्मा ने यहाँ सबसे खराब गेंदबाजी के आंकड़े प्रस्तुत किये .बिना कोई विकेट लिए इन्होने 9 ओवर में 64 रन दिए.

    3. केदार जाधव :
    जाधव ने रांची में वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने कैरियर की शुरुआत की. यह श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच था और इस खिालाड़ी को उभरने का एक मौका दिया गया लेकिन वह सिर्फ 20 रन बनाकर ही आउट हो गया.

    2. चेतेश्वर पुजारा :
    चेतेश्वर पुजारा जो अक्सर  टेस्ट मैच के विशेषज्ञ के रूप में जाने जाते है. पुजारा ने 2013 में चौथे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी शुरुआत की. जिसमे भारत को 144 का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन पुजारा क्रीज पर अस्थिर दिखे और जल्द ही आउट हो गए .वनडे में पुजारा को  अंतिम मौका वर्ष 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी.

    1. शिखर धवन :
    शिखर धवन ने विशाखापत्तनम में वर्ष 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शुरुआत की लेकिन शिखर धवन के लिए यह एक भयानक शुरुआत थी क्योंकि वह जीरो पर ही आउट हो गए थे . लेकिन अब वह दुनिया में सीमित ओवरों के सबसे अच्छे बल्लेबाज में से एक है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top