पेश हैं टॉप 5 तेज़ भारतीय गेंदबाज जिन्होंने स्पीडोमीटर पर 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से भी तेज़ गेंदबाज़ी की- 

जवागल श्रीनाथ :

यह भारतीय गेंदबाज 11 साल के लिए भारत के लिए खेला. इस दौरान इन्होने 315 वनडे विकेट और 236 टेस्ट विकेट लिए. 1999 के विश्व कप में श्रीनाथ स्पीडोमीटर पर 154.5 किलोमीटर प्रति घंटा पार गए और भारत के तेज गेंदबाज बने और उस टूर्नामेंट में शोएब अख्तर के बाद दूसरे सबसे तेज़ गेंदबाज बने.

इशांत शर्मा:

इशांत ने 19 वर्ष की आयु में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. अपने करियर के चौथे मैच में उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए. इसी श्रृंखला में उन्होंने अपने जीवन की सबसे तेज गेंद डाली. एडिलेड में 17 फरवरी , 2008 को इन्होने 152.6 किलोमीटर प्रति घंटे ( 94.8 मील प्रति घंटा)की रफ़्तार से गेंद डाली और इतिहास में दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने.

वरुण आरोन :

25 वर्षीय युवा भारतीय तेज गेंदबाज 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आया. पिछले चार वर्षों में उन्होंने 7 टेस्ट और वनडे खेले. नवंबर 2014 में इन्होने 152.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी और भारत के तेज़ गेंदबाज़ो में शुमार हुए.

 

उमेश यादव:

उमेश यादव लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं. लेकिन उनकी एक समस्या है कि वह गेंद पर अपना नियंत्रण नहीं रख सकते. उनकी सबसे तेज गेंद 152.5 किमी प्रति घंटे ( 94.5 मील प्रति घंटा) 2012 , ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ देखी गयी थी.

आशीष नेहरा :

आशीष नेहरा ने डरबन ,दक्षिण अफ्रीका में सबसे तेजी से 149.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद वितरण किया था. दुर्भाग्य से चोट ने उनका करियर खत्म कर दिया, 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने भारत के लिए सिर्फ 120 मैच खेले.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvIND: 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया,...

    आज शनिवार, 24 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जायेगा....

    BREAKING:साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली आखिरी टी20 मैच के समय में हुआ...

    भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच चल रहे टी-20 सीरीज का आखिरी मैच आज 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जायेगा. तीन मैचों की...

    BREAKING NEWS : राजस्थान रॉयल्स ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपनी टीम का...

    आईपीएल 2018 के लिए लगभग सभी कप्तानों के नाम तय है, लेकिन राजस्थान रॉयल की टीम ही एक ऐसी टीम है. जिसके कप्तान का...

    पाकिस्तान प्रीमियर लीग कामयाब होने की बड़ी वजह यह है यह खूबसूरत हसीना, वजह...

    अपने तीसरे संस्करण में प्रवेश कर चुकी पाकिस्तान प्रीमियर लीग को लेकर क्रिकेट प्रंशसकों के बीच जमकर क्रेज देखने को मिल रही है।खेला जाने...

    बेन स्टोक्स की मैदान पर वापसी की डेट आई सामने, इस टीम के खिलाफ...

    25 सितम्बर को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने साथी खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर एक...