पेश हैं टॉप 5 तेज़ भारतीय गेंदबाज जिन्होंने स्पीडोमीटर पर 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से भी तेज़ गेंदबाज़ी की- 

जवागल श्रीनाथ :

यह भारतीय गेंदबाज 11 साल के लिए भारत के लिए खेला. इस दौरान इन्होने 315 वनडे विकेट और 236 टेस्ट विकेट लिए. 1999 के विश्व कप में श्रीनाथ स्पीडोमीटर पर 154.5 किलोमीटर प्रति घंटा पार गए और भारत के तेज गेंदबाज बने और उस टूर्नामेंट में शोएब अख्तर के बाद दूसरे सबसे तेज़ गेंदबाज बने.

इशांत शर्मा:

इशांत ने 19 वर्ष की आयु में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. अपने करियर के चौथे मैच में उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए. इसी श्रृंखला में उन्होंने अपने जीवन की सबसे तेज गेंद डाली. एडिलेड में 17 फरवरी , 2008 को इन्होने 152.6 किलोमीटर प्रति घंटे ( 94.8 मील प्रति घंटा)की रफ़्तार से गेंद डाली और इतिहास में दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने.

वरुण आरोन :

25 वर्षीय युवा भारतीय तेज गेंदबाज 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आया. पिछले चार वर्षों में उन्होंने 7 टेस्ट और वनडे खेले. नवंबर 2014 में इन्होने 152.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी और भारत के तेज़ गेंदबाज़ो में शुमार हुए.

 

उमेश यादव:

उमेश यादव लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं. लेकिन उनकी एक समस्या है कि वह गेंद पर अपना नियंत्रण नहीं रख सकते. उनकी सबसे तेज गेंद 152.5 किमी प्रति घंटे ( 94.5 मील प्रति घंटा) 2012 , ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ देखी गयी थी.

आशीष नेहरा :

आशीष नेहरा ने डरबन ,दक्षिण अफ्रीका में सबसे तेजी से 149.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद वितरण किया था. दुर्भाग्य से चोट ने उनका करियर खत्म कर दिया, 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने भारत के लिए सिर्फ 120 मैच खेले.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE NEWS: जिंदर महल के चैलेंज का कुछ इस तरह जवाब देंगे ‘बीस्ट’ ब्रोक...

    जिंदर महल जब से WWE चैंपियन बने हैं तबसे खुद को महाराजा मानने लगे हैं और इसी वजह से उन्होंने ब्रोक लेसनर को चैलेंज...

    वीवीएस लक्ष्मण ने गौतम गंभीर से जन्मदिन की बधाई देते हुए किया सवाल, जिस...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया। गौतम गंभीर ने 14 अक्टूबर को अपने जीवन...

    SMACKDOWN REVIEW: यहाँ जानिये इस हफ्ते हुई स्मैकडाउन में किन मैचो ने किया फैन्स...

    इस आर्टिकल में जानिये लेटेस्ट स्मैकडाउन लाइव में हुए सभी मैचो का एक दम सटीक विश्लेषण: 1.शुरुआत करते हैं वीमेन डिवीज़न मैच की तो इस...

    TOP 5: जानिए इस हफ्ते की स्मैकडाउन की पांच अच्छी और बुरी बातों के...

    इस आर्टिकल में जानिये लेटेस्ट स्मैकडाउन की कुछ अच्छी और कुछ खराब बातों के बारे में- शुरुआत करते हैं इस हफ्ते हुए कुछ अच्छी बातों...

    बीसीसीआई ने अनिल कुंबले को दी जन्मदिन की बधाई लेकिन किया ऐसे शब्द का...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने 17 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन मनाया। अनिल कुंबले को उनके जन्मदिन...