खेल डेस्क, क्रिकेट खेल में जितना आनंद मैदान पर रिकॉर्ड और खेलों की बातों को सुनकर आता है उतनी ही दिलचस्पी ड्रेसिंग रूम में होने वाली बातों को सुनने में भी रहती है. सभी प्रशंसक इस बात को सोचते जरुर हैं कि ड्रेसिंग रूम में आखिर क्रिकेट खिलाडी क्या बात करे होंगे या क्या कुछ ऐसा रोचक होता होगा ? आइये जानते हैं ऐसी ही पांच रोचक ड्रेसिंग रूम की बातें-

सुधीर चौधरी ने ड्रेसिंग रूम में की सचिन से मुलाकात

पूर्व क्रिकेट खिलाडी सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार चौधरी के बारे में किसे नहीं मालूम होगा. सुधीर लगभग हर मैचों में अपने शरीर पर भारत का तिरंगा के रंगो को लगाकर मैदान में उपस्थित रहते हैं. सुधीर सचिन के सबसे बड़े प्रशंसक भी माने जाते हैं. भारत के 2011 विश्व कप जीतने के बाद सुधीर चौधरी को सचिन ने खुद ड्रेसिंग रूम में बुलाकर बात की थी. इसके साथ ही सुधीर ने अपने हाथों से विश्वकप की ट्रॉफी को भी उठाया था.

2007 विश्व कप हार के बाद सचिन ने मुनाफ से पूछा घरवालों का हाल

2007 विश्व कप में भारत की बुरी तरह हार हुई थी. इससे कई प्रशंसक भारतीय खिलाडियों के घरों को निशाना बना रहे थे. इस खबर को देखकर सचिन तेंदुलकर ने मुनाफ से उनके घरवालों के बारें में चिंता जताते हुए हालचाल पूछा. इसपर मुनाफ ने सचिन से कहा कि, ‘पाजी जहाँ मैं रहता हूँ, उधर आठ हज़ार लोग रहते हैं और उनके रहने से मैं और मेरा पूरा परिवार सुरक्षित है’. मुनाफ के इस जवाब पर सचिन तेंदुलकर बहुत खुश हुए थे.

जब विराट कोहली का पहले ही दिन बना था मजाक

टेस्ट कप्तान विराट कोहली भारत के मौजूदा वक़्त में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं. सभी यह उम्मीद लगाये हैं कि विराट ही अगले वनडे के कप्तान भी होंगे. लेकिन जब विराट कोहली ने पहला मैच खेलने के लिए ड्रेसिंग रूम बाकी खिलाडियों के साथ साझा किया था तो उनके साथ एक मजाक किया गया. बाकी खिलाडियों ने विराट से कहा था कि जब कोई नया खिलाडी आता है तो उसे सचिन तेंदुलकर के पैर छूकर आशीर्वाद लेना होता है. यह सुनकर विराट कोहली चौंक गए लेकिन पैर छूने के लिए तैयार भी हो गए. जैसे ही विराट सचिन के पास पैर छूने गए, सभी साथी खिलाडी उनपर हंसने लगे. फिर विराट को यह आभास हुआ कि साथी खिलाडियों ने उनके साथ मजाक किया था.

 

ड्रेसिंग रूम में धोनी को कहा जाता था ‘बिहारी’

सीमित ओवेरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार खुलासा किया था कि ड्रेसिंग रूम में उनके साथ कई अनचाही चीज़े घट चुकी हैं. चूंकि धोनी का ताल्लुक बिहार से था इसलिए उन्हें हमेशा ड्रेसिंग रूम में बिहारी कहा जाता था. इस पर कई बार धोनी नाखुश भी हुए. इसके साथ ही युवराज सिंह धोनी से हमेशा उन्हें टेस्ट मैचों में खुद को साबित करने की बात कहते थे. एक दिन तंग आकर धोनी ने युवी से कह दिया था कि आखिर युवराज उन्हें इतना परेशान क्यों करते हैं? . हालाँकि कुछ समय बाद दोनों खिलाडी एक दूसरे के अच्छे दोस्त भी बन गए.

जॉन राईट ने पकड़ी सहवाग की कॉलर

पूर्व भारतीय कोच जॉन राईट ने साल 2002 के नेटवेस्ट ट्रॉफी के दौरान ऐसा कुछ कर दिया जिससे सभी हक्के बक्के रह गए. दरअसल जॉन राईट वीरेंद्र सहवाग के ख़राब शॉट खेलकर आउट होने से परेशान हो गए थे. एक बार जैसे ही सहवाग फिरसे ख़राब शॉट खेलकर आउट हुए तुरंत ड्रेसिंग रूम के अन्दर जॉन राईट ने सहवाग की कॉलर पकड़ ली. हालांकि यह केवल मजाक तक ही सीमित रह गया क्योंकि इसको सहवाग ने हँसते हुए टाल दिया था.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...