खेल डेस्क, क्रिकेट खेल में जितना आनंद मैदान पर रिकॉर्ड और खेलों की बातों को सुनकर आता है उतनी ही दिलचस्पी ड्रेसिंग रूम में होने वाली बातों को सुनने में भी रहती है. सभी प्रशंसक इस बात को सोचते जरुर हैं कि ड्रेसिंग रूम में आखिर क्रिकेट खिलाडी क्या बात करे होंगे या क्या कुछ ऐसा रोचक होता होगा ? आइये जानते हैं ऐसी ही पांच रोचक ड्रेसिंग रूम की बातें-

सुधीर चौधरी ने ड्रेसिंग रूम में की सचिन से मुलाकात

पूर्व क्रिकेट खिलाडी सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार चौधरी के बारे में किसे नहीं मालूम होगा. सुधीर लगभग हर मैचों में अपने शरीर पर भारत का तिरंगा के रंगो को लगाकर मैदान में उपस्थित रहते हैं. सुधीर सचिन के सबसे बड़े प्रशंसक भी माने जाते हैं. भारत के 2011 विश्व कप जीतने के बाद सुधीर चौधरी को सचिन ने खुद ड्रेसिंग रूम में बुलाकर बात की थी. इसके साथ ही सुधीर ने अपने हाथों से विश्वकप की ट्रॉफी को भी उठाया था.

2007 विश्व कप हार के बाद सचिन ने मुनाफ से पूछा घरवालों का हाल

2007 विश्व कप में भारत की बुरी तरह हार हुई थी. इससे कई प्रशंसक भारतीय खिलाडियों के घरों को निशाना बना रहे थे. इस खबर को देखकर सचिन तेंदुलकर ने मुनाफ से उनके घरवालों के बारें में चिंता जताते हुए हालचाल पूछा. इसपर मुनाफ ने सचिन से कहा कि, ‘पाजी जहाँ मैं रहता हूँ, उधर आठ हज़ार लोग रहते हैं और उनके रहने से मैं और मेरा पूरा परिवार सुरक्षित है’. मुनाफ के इस जवाब पर सचिन तेंदुलकर बहुत खुश हुए थे.

जब विराट कोहली का पहले ही दिन बना था मजाक

टेस्ट कप्तान विराट कोहली भारत के मौजूदा वक़्त में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं. सभी यह उम्मीद लगाये हैं कि विराट ही अगले वनडे के कप्तान भी होंगे. लेकिन जब विराट कोहली ने पहला मैच खेलने के लिए ड्रेसिंग रूम बाकी खिलाडियों के साथ साझा किया था तो उनके साथ एक मजाक किया गया. बाकी खिलाडियों ने विराट से कहा था कि जब कोई नया खिलाडी आता है तो उसे सचिन तेंदुलकर के पैर छूकर आशीर्वाद लेना होता है. यह सुनकर विराट कोहली चौंक गए लेकिन पैर छूने के लिए तैयार भी हो गए. जैसे ही विराट सचिन के पास पैर छूने गए, सभी साथी खिलाडी उनपर हंसने लगे. फिर विराट को यह आभास हुआ कि साथी खिलाडियों ने उनके साथ मजाक किया था.

 

ड्रेसिंग रूम में धोनी को कहा जाता था ‘बिहारी’

सीमित ओवेरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार खुलासा किया था कि ड्रेसिंग रूम में उनके साथ कई अनचाही चीज़े घट चुकी हैं. चूंकि धोनी का ताल्लुक बिहार से था इसलिए उन्हें हमेशा ड्रेसिंग रूम में बिहारी कहा जाता था. इस पर कई बार धोनी नाखुश भी हुए. इसके साथ ही युवराज सिंह धोनी से हमेशा उन्हें टेस्ट मैचों में खुद को साबित करने की बात कहते थे. एक दिन तंग आकर धोनी ने युवी से कह दिया था कि आखिर युवराज उन्हें इतना परेशान क्यों करते हैं? . हालाँकि कुछ समय बाद दोनों खिलाडी एक दूसरे के अच्छे दोस्त भी बन गए.

जॉन राईट ने पकड़ी सहवाग की कॉलर

पूर्व भारतीय कोच जॉन राईट ने साल 2002 के नेटवेस्ट ट्रॉफी के दौरान ऐसा कुछ कर दिया जिससे सभी हक्के बक्के रह गए. दरअसल जॉन राईट वीरेंद्र सहवाग के ख़राब शॉट खेलकर आउट होने से परेशान हो गए थे. एक बार जैसे ही सहवाग फिरसे ख़राब शॉट खेलकर आउट हुए तुरंत ड्रेसिंग रूम के अन्दर जॉन राईट ने सहवाग की कॉलर पकड़ ली. हालांकि यह केवल मजाक तक ही सीमित रह गया क्योंकि इसको सहवाग ने हँसते हुए टाल दिया था.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE NEWS: पहले से ही बुरा समय झेल रहे जॉन सीना के ऊपर WWE...

    सिनेशन के लीडर जॉन सीना इस समय अपने करियर में सबसे नीचे चल रहे हैं, उन्हें जॉबर से नीचे भी आँका जाता है पर...

    एशेज सीरीज: एक बार फिर से दोनों देशो के बीच क्रिकेट की जंग हुई...

    टेस्ट क्रिकेट की सबसे प्रसिद्ध सीरीज एशेज सीरीज शुरू हो चुकी है. इस सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा हैं. वही...

    भुवी की शादी में एक साथ दिखे सुरेश रैना और प्रवीण कुमार, मगर फैंस...

    भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार ने गुरुवार 23 नवंबर को मेरठ में नुपुर नागर नाम की अपनी गर्ल फ्रेंड से शादी...

    मैदान पर एक बार फिर से दिखाई दी विराट कोहली की दरियादिली, सिक्योरिटी प्रोटोकॉल...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान में जितने खरतनाक बल्लेबाज हैं उतने ही विराट अपने जबरदस्त गुस्सैल स्वभाव के लिए भी जाने...

    PHOTOS: ये हैं केविन ओवन्स की वाइफ की वो तस्वीरे जिन्हें वे इन्टरनेट से...

    केविन ओवन्स इस समय स्मैकडाउन में हील रेस्लर के तौर पर दिखाई दे रहे हैं, अगर बात करे उनकी पर्सनल लाइफ की तो उनकी...