खेल डेस्क, क्रिकेटर बनने के लिए कम उम्र से ही मेहनत करनी पड़ती है. कई खिलाडी दिन रात पसीना बहाते हैं तब कहीं जाकर वे टीम में शामिल हो पाते हैं. यहाँ हम आपको पांच ऐसे क्रिकेट खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कम उम्र में ही कमाल का प्रदर्शन किया और सभी का मन मोह लिया.

सरफ़राज़ खान

भारत के सरफ़राज़ खान की उम्र अभी महज 18 साल ही है. बेहतरीन क्रिकेट खिलाडियों में से एक सरफ़राज़ को आईपीएल में बेंगलुरु ने 50 लाख जैसे बड़े अमाउंट में ख़रीदा है. सरफ़राज़ मुंबई से हैं और ये मुंबई की अंडर 19 टीम से भी खेल चुके हैं.

शिखर धवन

भारतीय टीम के खिलाडी शिखर धवन का निक नाम गब्बर है. इसके साथ ही वो असल जीवन में भी गब्बर ही हैं. शिखर धवन उस समय सभी की नज़रों में आये जब उन्होंने अंडर 19 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया. इस सीरीज में वे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और मैन ऑफ़ दी सीरीज के बिजेता भी बने.

विराट कोहली

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को धूल चटाई है. भारत ने यह सीरीज ३-० से अपने नाम की थी. वैसे विराट अभी से इतने बेहतरीन खिलाडी नहीं बने हैं बल्कि वो कई सालों पहले से बहुत अच्छा खेल दिखाते रहे हैं. वे दिल्ली के अंडर 15 के भी कप्तान रह चुके हैं और इसके बाद अंडर 19 टीम की कप्तानी करते हुए विश्व कप भी जीतवा चुके हैं.

 

युवराज सिंह

युवराज ने अपना क्रिकेट करियर महज 13 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था जब वे 1995 में पंजाब टीम की तरफ से खेले थे. इसके बाद उन्होंने अंडर 19 टीम की तरफ से खेलते हुए पहले ही मैच में हिमाचल प्रदेश टीम के खिलाफ 137 रनों की पारी खेली थी. तभी कई क्रिकेट पंडितों ने युवराज के बेहतरीन खिलाडी होने का अंदाजा लगा लिया था.

सचिन तेंदुलकर

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट खिलाडी सचिन तेंदुलकर का नाम इस लिस्ट में लेना बहुत जरुरी हो जाता है. जैसा की सभी जानते ही हैं कि सचिन ने अपना क्रिकेट करियर बहुत ही कम उम्र में शुरू कर दिया था. सचिन ने महज 16 साल की उम्र में टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू किया था.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    FACTS: रोमन रेन्स की शादी छुपाना चाहती है कम्पनी WWE, जाने रोमन से...

    रोमन रेन्स इस समय बीमारी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वे TLC से भी बाहर हो गये हैं. इस आर्टिकल में...

    वीडियो : 10.6 ओवर में मैदान पर केदार जाधव के साथ हुआ कुछ ऐसा,...

    भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम...

    किसने क्या कहा: कोहली के तूफानी शतक और भुवी के विस्फोटक पारी के बाद...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत की तरफ से...

    भाईदूज के मौके पर मिताली राज ने अपने भाई को लेकर किया ये चौकाने...

    कल 21 अक्टूबर शनिवार को देश में धूमधाम से भाईदूज का त्यौहार मनाया गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहें गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दी...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू ही चुकी हैं. इस सीरीज में भारत के जीत का प्रबल दावेदार...