भारत ए बनाम ऑस्ट्रेलिया ए सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों की होगी अहम भूमिका - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत ए बनाम ऑस्ट्रेलिया ए सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों की होगी अहम भूमिका

  • भारत ‘ए’ सीरीज  नए कोच राहुल द्रविड़ के अंतर्गत शुरू हो रही है. यह सीरीज  ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 4 दिन के मैच के साथ शुरू हो रही है. टीम में कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने देश के लिए खेला है लेकिन वापस फॉर्म में आने के लिये उन्हें इस टूर्नामेंट में चुना गया है.

    चेतेश्वर पुजारा
    चेतेश्वर पुजारा एक शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह अच्छी फार्म में नहीं चल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन्होने स्कोर बनाये लेकिन बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे. राहुल द्रविड़ का कहना है कि पुजारा में अपनी फार्म वापस पाने की क्षमता है. पुजारा काउंटी में खेले और वहां कुछ रन भी बनाए. बहरहाल पुजारा भारतीय सीनियर टीम में जगह वापस पाने के लिए उत्सुक हैं.

    केएल राहुल
    राहुल एक बढ़िया बल्लेबाज़ है जो काफी आगे जा सकते हैं इन्होने घरेलू क्रिकेट में काफी रन भी बनाये हैं . 26 दिसम्बर को राहुल ने अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत की और यह एक बुरी शुरुआत थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में इस खिलाडी ने शानदार शतक बनाया था, वहीँ घरेलू क्रिकेट में वह ट्रिपल टन बना चुके हैं. अब वे इस श्रृंखला में अपना बेहतर प्रदर्शन करने की फ़िराक में हैं.

    श्रेयस अय्यर
    अय्यर मुंबई से एक उत्कृष्ट युवा बल्लेबाज है जिसने कि २०१५ में घरेलु स्तर पर अपने क्रिकेट करियर की शुरुवात की और do शतक के साथ 809 रन बनाये थे. वहीँ यह खिलाडी 2015 में आईपीएल टीम दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए भी खेला जहाँ इसे टूर्नामेंट के उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किया गया .यह अच्छी तकनीक के साथ एक उत्कृष्ट बल्लेबाज है.

    उमेश यादव
    उमेश यादव ने भारत को विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल तक पहुँचने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में इस खिलाडी को विकेट लेने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा .लेकिन अब भारत ऐ सीरीज में उमेश यादव को एक गेंदबाज के रूप में प्रगति करने में मदद मिलेगी.

    अमित मिश्रा 
    अमित मिश्रा एक और गेंदबाज हैं जो अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी के साथ चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेगा. यह खिलाडी एक उपयोगी स्पिनर हैजो विकेट ले सकता है और विरोधी बल्लेबाज़ पर दबाव बना सकता है. अब इस सीरीज में बेहतर खेल प्रदर्शन कर मिश्रा के पास भारतीय टीम में शामिल होने का अच्छा मौका है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top