खेल डेस्‍क, दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दक्षिण अफ्रीका ने हार के साथ 3-0 से सीरीज गंवा दी है। दिल्‍ली टेस्‍ट मैच में हाशिम अमला ने मैच को ड्रॉ कराने की काफी कोशिश की थी, इसी वजह से 244 गेंदों में अमला ने मात्र 25 रन बनाए। आइए जाने हैं ऐसी ही पांच पारियां जो टेस्‍ट में सबसे धीमी पारी बन गई :

हनीफ मोहम्‍मद

पाकिस्‍तान के हनीफ मोहम्‍मद पहले नंबर पर हैं। हनीफ ने सन् 1954 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 223 गेंदो का सामना करते हुए मात्र 20 रनों की पारी खेली थी।

हाशिम अमला

हाशिम अमला की दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेली गई 244 गेंदों में 25 रनों की पारी दूसरी सबसे धीमी पारी है।

ए बैनरमैन

ऑस्‍ट्रेलिया के ए बैनरमैन ने 620 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी। उन्‍होंने यह स्‍कोर सिडनी मैदान में 1892 में बनाया था। वह इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं।

जॉन मरे

इंग्‍लैंड के जॉन मरे ने 1963 में सिडनी के मैदान में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 100 गेंदों में तीन रनों की पारी खेली थी। वह इस कड़ी में चौथे नंबर पर हैं।

यशपाल शर्मा

पांच लोगों की इस लिस्‍ट में अंतिम पायदान पर भारतीय खिलाड़ी यशपाल शर्मा हैं। यशपाल शर्मा ने 1981 में एडिलेड के मैदान पर 159 गेंद का सामना करते हुए केवल 13 रन बनाए थे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...