आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार स्पोर्ट्स ने अपने आफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर कर जानकरी दी। हेडन द्वारा चयन की गयी टीम बेहद सतुंलित नजर आ रही हैं,जिसमें विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को अपनी टीम में शामिल किया।

जानिए किन भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

मेथ्यू हेडन द्वारा चुनी गयी ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम में भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को नंबर-5 पोजिशन पर जगह दिया। इसके अलावा भारत के लीजेण्ड स्पिनर आर अश्विन भी 11 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।

बेहद सतुंलित नजर आयी हेडन की ड्रीम टीम

बात अगर हेडन द्वारा घोषित की गयी टीम पर की जाए तो इसमें सलामी बल्लेबाज के रूप में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर और न्यूजीलैण्ड कप्तान केन विलियमसन को तरजीह दी।

इसके अलावा इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट को नंबर-3 पर स्थान दिया,जिसके बाद नंबर-4 और 5 पर क्रमश: आॅस्ट्रेलिया कप्तान स्टीवन स्मिथ और भारतीय टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली को जगह दी।

इन हरफनमौला खिलाड़ी को दी तरजीह

पूर्व आॅस्ट्रेलिया खिलाड़ी मैथ्यू हेडन द्वारा चुनी गयी टीम में आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दुनिया के दो दिग्गज क्रिकेटरों को जगह दी,जिसमें इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और टीम इण्डिया के आर अश्विन शामिल है।

वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जेम्स एंडरसन को बतौर तेज गेंदबाज के रूप में अपने ड्रीम्स इलेवन टीम में हेडन ने चुना। इसके अलावा नंबर-11 का पोजिशन पर साउथ अफ्रीका के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को जगह देकर अपने प्लेइंग इलेवन टेस्ट ड्रीम टीम को पूरा किया।

देखिये हेडन की ड्रीम्स टीम

जानिए हेडन की आॅल टाइम प्लेइंग इलेवन ड्रीम्स टीम

1.डेविड वाॅर्नर(आस्ट्रेलिया) 

2.केन विलियमसन(न्यूजीलैण्ड)

3.जो रूट (इंग्लैंड)

4.स्टीवन स्मिथ (आॅस्ट्रेलिया)

5.विराट कोहली (भारत)

6.क्विटन डि काक(विकेट कीपर, साउथ अफ्रीका)

7.बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

8.आर अश्विन (भारत) 

9.मिशेल स्टार्क (आॅस्ट्रेलिया)

10.जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)

11.डेल स्टेन (साउथ अफ्रीका)

  • SHARE

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...