न्यूज़ीलैण्ड की क्रिकेट टीम जल्द ही भारत के दौरे के लिए रवाना होने वाली है, न्यूज़ीलैण्ड को भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और पांच एकदिवसीय मैच खेलने है.

इस दौरे पर न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व ऑल राउंडर स्कॉट स्टायरिस के मुताबिक टॉम लैथ्म सबसे बड़े तुरुप के इक्के साबित हो सकते है. हालांकि उन्होंने कहा कि लैथ्म को अश्विन के विरुद्ध संभल कर खेलना होगा क्यूंकि अश्विन एक चतुर गेंदबाज़ है.

यह भी पढ़े : ‘मानसिक थकान’ के शिकार हुए न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान

स्टायरिस ने टीम के कप्तान केन विल्लिय्म्सन की जमकर तारीफ की, और कहा की उन्हें कोई शक नहीं है, कि केन आगे चलकर न्यूज़ीलैण्ड के सबसे सफल बल्लेबाज़ बनेगें.

“केन क़दमों का अच्छा इस्तेमाल करते है, तकनिकी तौर पर शानदार है और लम्बी पारी खेलने की कला भी उनके पास है. वो अपनी भावनाओं को काबू में रखते है और ना कभी गुस्सा करते हुए दिखाई देते है, और उनके पास एक बेहतरीन कप्तान बनने की सही मानसिकता है.”

स्कॉट से जब पूछा गया कि न्यूज़ीलैण्ड की बल्लेबाज़ी काफी कमज़ोर दिखाई दे रही है तो इस पर उनका कहना था कि अगर समय रहते कोरी एंडरसन फिट हो जाते है तो हमारी टीम को एक स्थिरता प्रदान करेंगें.

“अगर एंडरसन फिट होते है तो हमारी टीम को मजबूती और स्थिरता मिलेगी.”

स्कॉट ने यह भी माना की भारतीय परिस्थितियों में अश्विन से पार पाना कीवी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होने वाली है. उन्होंने कहा, कि ‘मैं जनता हूं की अश्विन अपने बदलावों का इस्तेमाल बड़ी अच्छी तरह करते है, एक ही एक्शन के साथ अलग अलग गति से गेंबाज़ी करना उनकी अनोखी खूबी है.

यह भी पढ़े : 300 रन बनाने से चुके राँस टेलर, विलियम्सन ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

“आश्विन एक समझदार गेंदबाज़ है, उनके पास चार तरह की गेंदें है, ऑफ स्पिनर, आर्म बॉल, दूसरा और कैरम बॉल और अश्विन इस सब का अच्छे से मिश्रण करते है.”

जब स्कॉट स्टायरिस से पूछा गया कि विराट कोहली, केन विलियम्सन और जो रूट को रेटिंग दें तो इस पर स्कॉट ने कहा कि यह सब ही बेहतरीन बल्लेबाज़ है और असल में इनमे से वही बेहतर साबित होगा जो विदेशी दौरों पर रन बनाएगा. जैसा कि द्रविड़, सचिन, लारा, पोंटिंग और सहवाग करने में माहिर थे.

यह भी पढ़े: धोनी ने लगाया था अम्पायरों पर फ्लोरिडा में मैच रद्द करने का आरोप, अब आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

स्पिनर्स के मददगार पिच बनाई जाएगी या नहीं इस पर स्टायरिस ने इसी साल हुए विश्वकप की बात करते हुए कहा कि जब भारत ने विश्वकप में हमारे सामने टर्निंग विकेट रखी थी तो हमने उस विकेट का फायदा उठाते हुए उन्हें हराया था. तो मुझे नहीं लगता की भारत टर्निंग विकेट बनाएगा क्यूंकि ऐसा करने से हमारे गेंदबाज़ भी उतने ही घातक साबित हो सकते है जितने कि भारत के.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    शेन वार्न के ऊपर पॉर्न स्टार ने लगाए गंभीर आरोप, कहा जमीन में पटक...

    ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज स्पिनर रहे शेन वॉर्न शेन वॉर्न क्रिकेट की दुनिया में बैड ब्यॉय के नाम से भी चर्चित हैं. आप सोच रहे...

    पत्नी की वजह से शुरुआती तीन वनडे से बाहर हुए शिखर धवन ने तीसरे...

    बाएँ हाथ के भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक फोटो डाल अपनी पत्नी की सेहत की ताजा जानकारी दी है. आप...

    व्यंग: धोनी की तिलस्मी जादू को सीखने के लिए आजकल हिन्दी की क्लास में...

    मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, दुर्भाग्यवश कंगारूओं का यह एक सम्मानजनक दौरा न होकर मानों किसी बीमार आदमी...

    वाॅर्नर ने चहल,यादव को नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज को बताया सदी का सर्वश्रेष्ठ...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच आज, यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम...

    इंदौर वनडे : आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला, टीम में कर डाला...

    इंदौर, 24 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में...