क्रिकेट खेल के ये हैं शानदार फ्रीलांसर खिलाडी - Sportzwiki
क्रिकेट

क्रिकेट खेल के ये हैं शानदार फ्रीलांसर खिलाडी

  • खेल डेस्क, फ्रीलांसर शब्द का मतलब यूँ तो ऐसे लोगों से होता है जो किसी भी एक जगह से बंधे नहीं होते हैं. वे कई जगह काम करते हैं. आजकल फ्रीलांसर शब्द का प्रयोग क्रिकेट में भी होने लगा है. क्रिकेट में फ्रीलांसर शब्द सुनकर आप यकीनन चौंक गए होंगे लेकिन यह बिलकुल सच है. इस खेल में भी ऐसे कई खिलाडी हैं जो अपनी टीम के साथ साथ कई अन्य घरेलू सीरीज में खेलते हैं. इन घरेलू सीरीज में खेलने की वजह से उन्हें तगड़ा पैसा भी दिया जाता है. आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ खिलाडियों को –

    क्रिस गेल

    वेस्ट इंडीज टीम के शानदार खिलाडी क्रिस गेल मौजूदा वक़्त में दुनिया के चुनिंदा धाकड़ बल्लेबाजो में से एक हैं. क्रिकेट में क्रिस गेल बीते कुछ सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट के बजाये घरेलू टी-20 सीरीज में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. गेल भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज आदि में होने वाली घरेलू सीरीज में काफी खेलते हुए दिखाई देते हैं.

    केविन पीटरसन

    इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाडी केविन पीटरसन भी गेल की ही तरह कई देशों में होने वाली घरेलू टी-20 सीरीज में ज्यादा सहभागिता दिखाते हैं. पीटरसन इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया आदि में होने वाली घरेलू सीरीज में खेलते हुए देखे जा सकते हैं.

    लसिथ मलिंगा

    श्रीलंका टीम के तेज़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट से छह साल पहले ही संन्यास ले लिया था. तबसे वे सिर्फ टी-20 और वनडे मैच ही खेल रहे हैं. लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. इसी वजह से मलिंगा ने श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बिग बैश आदि लीग में खेलते हैं.

     

    राणा नवेद उल हसन

    पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने पिछला टेस्ट मैच 2007 में खेला था और सीमित ओवर का मैच साल 2010 में. राणा नवेद इसके बाद घरेलू सीरीज में खेलते हुए नज़र आये. उन्होंने बांग्लादेश, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया आदि खेलों में शामिल हुए.

    डेवन ब्रावो

    वेस्टइंडीज के ब्रावो बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं. इसके साथ ही वो शानदार आल राउंडर भी हैं. वो आईपीएल के साथ ही कई अन्य घरेलू सीरीज में भी खेलते हैं.

    किरेन पोलार्ड

    किरेन पोलार्ड यूँ तो चोटिल होने की वजह से बिग बैश टूर्नामेंट से बाहर हैं. लेकिन इसके बावजूद भी वो कई घरेलू टी-20 मैचों में खेलते हुए नज़र आते हैं. आईपीएल में भी पोलार्ड ने बेहतरीन खेल दिखाया है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top