भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से पहचाने जाने वाले सौरव गांगुली ने हाल ही में ड्रेसिंग रूम में होनी वाली बातों को जाहिर किया है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए गांगुली ने इंडियन ड्रेसिंग रूम में होने वाली तमाम बातों को शेयर किया.

सौरव गांगुली ने बताया, “बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग कई बार गाना गाया करते थे. वे एक बार 325 रनों का पीछा करते हुए भी गाना गुनगुना रहे थे.”

गांगुली ने कहा कि सहवाग का इतने अधिक रनों का पीछा करते वक़्त भी गाने को गुनगुनाते रहना बताता है कि वह किसी से भी नहीं डरते थे.

सौरव गांगुली के मुताबिक, “तमिलनाडू से आने वाले बल्लेबाज सदगोप्पन रमेश ब्रेट ली की तेज़ गेंदों से कई दफे खौफ खाते थे. रमेश के अंदर एक मैच में ली की गेंदों का खौफ कुछ इस कदर बैठ गया कि वह बल्लेबाजी करने जाते वक़्त दो अलग अलग तरह के जूतों को पहन कर चले गए थे.”

इस कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़, लक्ष्मण, सचिन पर भी बातें शेयर की. गांगुली ने इन तमाम खिलाड़ियों को सदी का महान खिलाड़ी बताया. उन्होंने कहा कि वह एक ऐसा समय था जब टीम इंडिया को तमाम बेहतरीन बल्लेबाजों का साथ मिला.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सौरव गांगुली की कप्तानी में कई अहम मैच जीते थे. गांगुली ही थे जिन्होंने फिक्सिंग के साये से गुज़र रही टीम इंडिया को उभारते हुए एक बेहतरीन टीम बनाकर दी थी.

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार {22 सितम्बर} से जुड़ी हर एक...

    कोलकाता एकदिवसीय जीतने के साथ ही टीम इंडिया एकदम जोड़ में दिखाई दे रही हैं. इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लिया अपनी जिन्दगी का बड़ा फैसला, उठा रहे...

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा की लव स्टोरी भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली लव स्टोरी...

    इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ डेट पर जाना चाहते हैं हैट्रिक मैन कुलदीप यादव

    कल तक भले ही कुलदीप यादव का नाम ज्यादा लोग ना जानते हो, लेकिन मौजूदा समय में पूरा क्रिकेट जगत केवल कुलदीप यादव का...

    PHOTO: ये हैं WWE की सबसे अनदेखी तस्वीरे, अंडरटेकर कर रहे हैं बेहद ही...

    WWE की रेस्लिंग की वजह से उन्हें पूरी दुनिया से प्यार मिलता है और उनसे जुड़ी हर खबर को जानने के लिए बेकरार रहते...

    सुनील गावस्कर ने कप्तान कोहली को लेकर कह डाली ये बात जो धोनी के...

    भारतीय टीम द्वारा मेहमान आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 50 रनों के अऩ्तर से जीत हासिल...