भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से पहचाने जाने वाले सौरव गांगुली ने हाल ही में ड्रेसिंग रूम में होनी वाली बातों को जाहिर किया है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए गांगुली ने इंडियन ड्रेसिंग रूम में होने वाली तमाम बातों को शेयर किया.

सौरव गांगुली ने बताया, “बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग कई बार गाना गाया करते थे. वे एक बार 325 रनों का पीछा करते हुए भी गाना गुनगुना रहे थे.”

गांगुली ने कहा कि सहवाग का इतने अधिक रनों का पीछा करते वक़्त भी गाने को गुनगुनाते रहना बताता है कि वह किसी से भी नहीं डरते थे.

सौरव गांगुली के मुताबिक, “तमिलनाडू से आने वाले बल्लेबाज सदगोप्पन रमेश ब्रेट ली की तेज़ गेंदों से कई दफे खौफ खाते थे. रमेश के अंदर एक मैच में ली की गेंदों का खौफ कुछ इस कदर बैठ गया कि वह बल्लेबाजी करने जाते वक़्त दो अलग अलग तरह के जूतों को पहन कर चले गए थे.”

इस कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़, लक्ष्मण, सचिन पर भी बातें शेयर की. गांगुली ने इन तमाम खिलाड़ियों को सदी का महान खिलाड़ी बताया. उन्होंने कहा कि वह एक ऐसा समय था जब टीम इंडिया को तमाम बेहतरीन बल्लेबाजों का साथ मिला.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सौरव गांगुली की कप्तानी में कई अहम मैच जीते थे. गांगुली ही थे जिन्होंने फिक्सिंग के साये से गुज़र रही टीम इंडिया को उभारते हुए एक बेहतरीन टीम बनाकर दी थी.

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    Survivor Series: जानिए रॉ टैग टीम और स्मैक डाउन टैग टीम में किस ने...

    सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ की टैग टीम और स्मैकडाउन की टैग टीम के बीच मैच हुआ. इस मैच में उसोस का सामना द बार...

    SURVIVOR SERIES 2017: वीमेन ट्रेडिशनल 5 – 5 एलिमिनेशन मैच में इस ब्रांड ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में ये बड़ा ही धमाकेदार मैच हुआ, इस मैच में रॉ और स्मैकडाउन की पांच पांच डीवाये आपस में...

    Survivor Series: जानिए क्या रहा द मिज़ और बैरन कोर्बिन के मैच हाल, इस...

    सर्वाइवर सीरीज़ में आज बैरन कोर्बिन का सामना द मिज़ से हुआ. इस मैच से पहले दोनों रेसलर के मैच से पहले के प्रोमो...

    SURVIVOR SERIES 2017: शील्ड और न्यू डे के बीच हुए मुकाबले में ये टीम...

    यह मैच सरवाइवर सीरीज का पहला मैच था, दोनों ही टीम ने एरीना में धमाकेदार एंट्री ली जिससे फैन्स खुश हो गये. आपको बता...

    Survivor Series: शील्ड की न्यू डे पर शानदार जीत के बाद लोग हुए शील्ड...

    सर्वाइवर सीरीज़ के मेंन शुरुआत आज न्यू डे और द शील्ड के बीच हुए मैच से हुई. मैच से पहले जेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन और...