खेल डेस्‍क, पूर्व भारतीय और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच गैरी क्रिस्टन इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कोच वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की नई राजकोट फ्रेंचाइजी ने कोचिंग के लिए दक्षिण अफ्रीकी गैरी क्रिस्टन से संपर्क किया है।

सूत्रों के मुताबिक राजकोट ने इस महीने की शुरुआत में आईपीएल ड्राफ्ट के दौरान पांच खिलाडि़यों को खरीदा। इसके बाद उन्‍होंने गैरी क्रिस्टन को कोच बनाने में रूचि जाहिर की। इंटेक्‍स के मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी और संजीव गोयनका के स्‍वामित्‍व वाली पुणे की टीम आईपीएल 2016 और 2017 के संस्‍करणों में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) की जगह लेंगी। राजकोट की टीम ने गैरी क्रिस्टन को कोच बनाने में रूचि दिखाई है। अगले वर्ष फरवरी में खिलाडि़यों की नीलामी होगी, जिसमें राजकोट बेहतर खिलाडि़यों का पूल बनाने की फिराक में है।

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के कोच के रूप में गैरी क्रिस्टन का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। उन्‍होंने भारतीय टीम को कोचिंग देते हुए 2011 विश्‍व कप खिताब दिलाया था। इसके बाद उनका अनुबंध खत्‍म हो गया और अफ्रीकी टीम के लिए कोचिंग करने लगे। गैरी क्रिस्टन के मार्गदर्शन में दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष क्रम पर पहुंची।

इससे पहले फ्रेंचाइजी ने सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मॅक्‍कुलम, जेम्‍स फॉकनर और ड्वेन ब्रावो को खरीदा। वहीं पुणे की टीम न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग को अपने साथ जोड़ना चाहती है, जिसकी कप्‍तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता में शानदार गेंदबाजी का श्रेय भुवी ने धोनी, कोहली या गेंदबाजी कोच नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम में अगर कभी भी स्विंग गेंदबाजों की बात की जाए तो वर्तमान में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ भुवनेश्वर कुमार का...

    VIDEO: एक बार फिर स्टम्प में लगे माइक में रिकॉर्ड हुई गेंदबाजो को नसीहत...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी.... क्यों चौंक गये ना.... जी हाँ ! आप सभी यही सोच रहे होगे, कि हमने जो...

    PHOTO: ये हैं WWE की सुपरस्टार मॉम, तस्वीरे में दिख रही हैं सभी डिवाज...

    WWE में डिवाज का रोल भी उतना ही अहम होता है जितना एक मेल रेस्लर का. आज हम आपको इन्ही डिवाज की कुछ ऐसी...

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद किया खास...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच भारतीय टीम के नाम रहा। कलकत्ता के ईडेन...

    ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मैच में हराने के बाद भारत को आईसीसी ने दिया खास...

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकत्ता में हुए दूसरे मैच में 50 रन से हरा कर एक मुकाम हासिल कर लिया हैं. भारत अब वन...