खेल डेस्‍क, पूर्व भारतीय और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच गैरी क्रिस्टन इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कोच वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की नई राजकोट फ्रेंचाइजी ने कोचिंग के लिए दक्षिण अफ्रीकी गैरी क्रिस्टन से संपर्क किया है।

सूत्रों के मुताबिक राजकोट ने इस महीने की शुरुआत में आईपीएल ड्राफ्ट के दौरान पांच खिलाडि़यों को खरीदा। इसके बाद उन्‍होंने गैरी क्रिस्टन को कोच बनाने में रूचि जाहिर की। इंटेक्‍स के मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी और संजीव गोयनका के स्‍वामित्‍व वाली पुणे की टीम आईपीएल 2016 और 2017 के संस्‍करणों में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) की जगह लेंगी। राजकोट की टीम ने गैरी क्रिस्टन को कोच बनाने में रूचि दिखाई है। अगले वर्ष फरवरी में खिलाडि़यों की नीलामी होगी, जिसमें राजकोट बेहतर खिलाडि़यों का पूल बनाने की फिराक में है।

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के कोच के रूप में गैरी क्रिस्टन का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। उन्‍होंने भारतीय टीम को कोचिंग देते हुए 2011 विश्‍व कप खिताब दिलाया था। इसके बाद उनका अनुबंध खत्‍म हो गया और अफ्रीकी टीम के लिए कोचिंग करने लगे। गैरी क्रिस्टन के मार्गदर्शन में दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष क्रम पर पहुंची।

इससे पहले फ्रेंचाइजी ने सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मॅक्‍कुलम, जेम्‍स फॉकनर और ड्वेन ब्रावो को खरीदा। वहीं पुणे की टीम न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग को अपने साथ जोड़ना चाहती है, जिसकी कप्‍तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...