केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने दिया धोनी के खिलाफ टेस्ट फील्डिंग पर बड़ा बयान - Sportzwiki
क्रिकेट

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने दिया धोनी के खिलाफ टेस्ट फील्डिंग पर बड़ा बयान

  • कल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हारने के बाद, राइजिंग पुणे सुपर जायंन्ट आईपीएल से बाहर हो गयी है.

    धोनी ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कोलकाता के गेंदबाजों ने पिच का फायदा उठाकर पुणे के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया, और बारिश आने तक पुणे का स्कोर 18 ओवर में 103 रन था.

    युसुफ पठान ने कहा,कि मैंने अच्छी बल्लेबाजी की. अगर आप आरसीबी जैसे मैच जिताते हो तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है. मै खुद ज्यादा सोचता नहीं हू, मै विपक्षी टीम को सोचने को मजबूर करता हू.

    युसुफ पठान और मनिष पांडे की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत कोलकाता ने DL से मिले 66 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 5 ओवर में हासिल किया.

    मैच के बाद गंभीर ने कहा,कि मै आज एक बार फिर से टॉस हारा, और 11 मैचों में ये 8वी बार था. लेकिन हमारे गेंदबाज शानदार है, हमारे स्पिनरों ने कमाल का प्रदर्शन किया, और पुणे को इतने कम रनों पर रोका. हमारे पास 3 बेहतरीन स्पिनर है.

    गंभीर ने आगें कहा, मुझे चावला और नरेन पर काफी भरोसा है. हम अच्छा कर रहे है, और उम्मीद है, कि  हम आखिर तक अच्छा करेंगे. मुझे उम्मीद है,कि पठान अपना फॉर्म ऐसे ही बनाए रखेंगे.

    धोनी को लगाई गयी फिल्डिंग पर गंभीर ने कहा, “मै ये देखता हू की गेंदबाज किस तरह गेंदबाजी कर रहा है, और ये नही देखता की बल्लेबाज कौन है. धोनी ने कल 22 गेंदों में 8 रन बनाए.”

    धोनी ने कहा, जैसा ये विकेट था, उस हिसाब से 140 का स्कोर का यहां काफी अच्छा था. हम मिडल अॉर्डर में हमारे विकेट गये, जिससे निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव आया. इस पिच पर किसी एक टॉप अॉर्डर बल्लेबाज को एक और से खेलना चाहिए था, जिससे दुसरे बल्लेबाज आखिर में बडे शॉट खेलते. इस पिच पर हमे साझेदारी करनी चाहिए थी, लेकिन हम नाकाम रहे, अब 2 मैच और बचे है. धोनी बतौर कप्तान पहली बार आईपीएल के प्ले अॉफ में जगह नहीं बना पाए.

    पुणे को रवी अश्विन ने पहले ही ओवर में 2 विकेट निकालकर अच्छी शुरूआत दिलाई थी.

    लेकिन 66 रनों का लक्ष्य आसान था, और पठान ने 18 गेंदों में 37 रन बनाकर कोलकाता को जीत दिलाई. केकेआर अब प्ले अॉफ में पहुंचने के बस एक कदम दूर है, तो पुणे आईपीएल से बाहर हो गयी.

    युसुफ पठान को मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड मिला. उसके बाद उन्होंने कहा, मै मेरे प्रदर्शन से काफी खुश हू, और टीम को ऐसी ही जीत दिलाते रहना चाहता हू.

    sw

    Most Popular

    Top