gl-vs-kkr-captains-statement-after-the-match
इंटरव्यूज

GL vs KKR: उलझन में पड़ जाता हूँ, कि किसे मौका दूं: सुरेश रैना

  • क्रिकेट डेस्‍क। दिनेश कार्तिक (51) और आरोन फिंच (29) की दमदार पारियों के दम पर गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 के 38वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 5 विकेट से हरा दिया। गुजरात की 11 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि केकेआर 10 मैचों में चौथी हार।

    आइए नजर डालते हैं कि मैच के बाद टीम के कप्‍तानों ने क्‍या कहा-

    मैच के बाद रैना ने कहा, “कोलकाता को उसके घरेलू मैदान पर हराना हमेशा महत्‍वपूर्ण होता है, वह अच्‍छी टीम है। हमने शुरुआत में विकेट लिए जिससे काफी मदद मिली। जब आपके पास गेंदबाजी में कई विकल्‍प होते हैं तो आप उलझन में पड़ जाते हैं कि किसे मौका दूं। जब यूसुफ बल्‍लेबाजी कर रहे थे तब मुझे लगा कि तांबे से गेंदबाजी कराउं और फिर जडेजा को दूं क्‍योंकि उसके पास अनुभव है। ब्रावो अन्‍य विकल्‍प थे। फिर डीके (धवल कुलकर्णी) और पीके (प्रवीण कुमार) ने 15वें ओवर के बाद शानदार गेंदबाजी की। ब्रावो अंतिम ओवरों के शानदार गेंदबाज हैं।”

    उन्‍होंने साथ ही कहा, कि डीके और पीके के कारण मैच में हम जीत सके। बकौल रैना, “पीके और डीके ने शुरुआती ओवरों में हमें विकेट निकालकर दिए, जिसकी मदद से हम पूरे मैच में अपना दबदबा बना सके।”

    उन्‍होंने आगे कहा कि “जब आप कोलकाता में अच्‍छे बल्‍लेबाजों के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है।”

    अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात करते हुए गुजरात लायंस के कप्‍तान ने कहा, “जब फिंच पिच पर हो तो आपको खुलकर खेलने का मौका मिलता है। इसलिए मैंने सिफारिश की थी कि वह मध्‍यक्रम में खेले। इससे मुझे, जडेजा और अन्‍य बल्‍लेबाजों को मदद मिलती है।”

    रैना ने आगे कहा, कि “मै अगले कुछ समय के लिए नीदरलैंड जा रहा हूँ, लेकिन बाकि के मैचो के लिए जल्द उपलब्ध रहूँगा.”

    गुजरात लायंस के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार 4 ओवर में एक मेडन सहित 19 रन देकर दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्‍कार लेते समय प्रवीण ने कहा, “मैं योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने के तरीके से खुश हूं। रैना ने हमेशा कहा कि मुझे शुरुआत में दो और अंत में दो ओवर करना है। उसने मुझे काफी विश्‍वास दिलाया इसलिए शायद मैं अच्‍छी गेंदबाजी कर पा रहा हूं।”

    हार से निराश केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने कहा, “मेरे ख्‍याल से शकीब और यूसुफ ने अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंचाया था जिसकी हम रक्षा कर सकते थे। मगर हमारी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। हम और चतुराई से बल्‍लेबाजी कर सकते थे। प्रवीण और धवल को श्रेय देना चाहिए, आपको शुरुआत में विकेट निकालने की जरूरत होती है और उन्‍होंने वह करके दिखाया। हमने तेज गेंदबाजों के साथ शुरुआत की, लेकिन ब्रेंडन और ड्वेन स्मिथ ने शानदार बल्‍लेबाजी की। इसके बाद दिनेश ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई।”

    sw

    Most Popular

    Top