क्रिकेट डेस्‍क। दिनेश कार्तिक (51) और आरोन फिंच (29) की दमदार पारियों के दम पर गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 के 38वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 5 विकेट से हरा दिया। गुजरात की 11 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि केकेआर 10 मैचों में चौथी हार।

आइए नजर डालते हैं कि मैच के बाद टीम के कप्‍तानों ने क्‍या कहा-

मैच के बाद रैना ने कहा, “कोलकाता को उसके घरेलू मैदान पर हराना हमेशा महत्‍वपूर्ण होता है, वह अच्‍छी टीम है। हमने शुरुआत में विकेट लिए जिससे काफी मदद मिली। जब आपके पास गेंदबाजी में कई विकल्‍प होते हैं तो आप उलझन में पड़ जाते हैं कि किसे मौका दूं। जब यूसुफ बल्‍लेबाजी कर रहे थे तब मुझे लगा कि तांबे से गेंदबाजी कराउं और फिर जडेजा को दूं क्‍योंकि उसके पास अनुभव है। ब्रावो अन्‍य विकल्‍प थे। फिर डीके (धवल कुलकर्णी) और पीके (प्रवीण कुमार) ने 15वें ओवर के बाद शानदार गेंदबाजी की। ब्रावो अंतिम ओवरों के शानदार गेंदबाज हैं।”

उन्‍होंने साथ ही कहा, कि डीके और पीके के कारण मैच में हम जीत सके। बकौल रैना, “पीके और डीके ने शुरुआती ओवरों में हमें विकेट निकालकर दिए, जिसकी मदद से हम पूरे मैच में अपना दबदबा बना सके।”

उन्‍होंने आगे कहा कि “जब आप कोलकाता में अच्‍छे बल्‍लेबाजों के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है।”

अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात करते हुए गुजरात लायंस के कप्‍तान ने कहा, “जब फिंच पिच पर हो तो आपको खुलकर खेलने का मौका मिलता है। इसलिए मैंने सिफारिश की थी कि वह मध्‍यक्रम में खेले। इससे मुझे, जडेजा और अन्‍य बल्‍लेबाजों को मदद मिलती है।”

रैना ने आगे कहा, कि “मै अगले कुछ समय के लिए नीदरलैंड जा रहा हूँ, लेकिन बाकि के मैचो के लिए जल्द उपलब्ध रहूँगा.”

गुजरात लायंस के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार 4 ओवर में एक मेडन सहित 19 रन देकर दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्‍कार लेते समय प्रवीण ने कहा, “मैं योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने के तरीके से खुश हूं। रैना ने हमेशा कहा कि मुझे शुरुआत में दो और अंत में दो ओवर करना है। उसने मुझे काफी विश्‍वास दिलाया इसलिए शायद मैं अच्‍छी गेंदबाजी कर पा रहा हूं।”

हार से निराश केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने कहा, “मेरे ख्‍याल से शकीब और यूसुफ ने अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंचाया था जिसकी हम रक्षा कर सकते थे। मगर हमारी शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। हम और चतुराई से बल्‍लेबाजी कर सकते थे। प्रवीण और धवल को श्रेय देना चाहिए, आपको शुरुआत में विकेट निकालने की जरूरत होती है और उन्‍होंने वह करके दिखाया। हमने तेज गेंदबाजों के साथ शुरुआत की, लेकिन ब्रेंडन और ड्वेन स्मिथ ने शानदार बल्‍लेबाजी की। इसके बाद दिनेश ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई।”

  • SHARE

    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...