वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से एक दिन पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका तब लगा था, जब भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचन्द्र अश्विन चोटिल हो गये थे. अश्विन का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर चुकी थी, क्यूंकि वर्तमान समय में अश्विन भारत के सबसे सफल स्पिनर है.

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले अश्विन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर नेट में बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे थे, इसी बीच शमी की एक तेज लहराती गेंद आकर अश्विन के हाथ पर लगी और अश्विन दर्द से कराहने लगे, जिसके बाद वो बल्लेबाजी छोड़कर तुरंत ड्रेसिंग रूम की तरफ चल पड़े.

ड्रेसिंग रूम में अश्विन ने फिजियोथेरेपिस्ट से चेकअप कराया और कुछ देर बाद मैदान पर वापस गेंदबाजी के लिए लौटे, लेकिन जब अश्विन गेंदबाजी के लिए लौटे, तो उस समय अश्विन को गेंदबाजी करनें में काफी दिक्कत आ रही थी, जिसके बाद वो 5 मिनट में ही अभ्यास छोड़ कर ड्रेसिंग रूम की तरफ निकल पड़े.

अश्विन के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की परेशानी बढ़ी हुई नजर आ रही थी, क्यूंकि अश्विन इस समय भारत के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज है, जो रविन्द्र जड़ेजा और अमित मिश्रा के साथ वेस्टइंडीज की टर्न लेती पिचों पर भारत को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.

भारतीय टीम 9 जुलाई से अभ्यास मैच के साथ इस दौरे की शुरुआत करेगी, 2 अभ्यास मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 21 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी, जिसके लिए अभी तक वेस्टइंडीज ने टीम की घोषणा नहीं किया है, हालाँकि अभ्यास मैच के लिए टीम घोषित कर दी गयी है.

भारतीय कोच अनिल कुंबले ने अश्विन के चोट पर बात करते हुए कहा, कि “अश्विन की चोट इतनी गम्भीर नहीं है, और ये मामूली सी चोट है, जिसके कारण अश्विन वेस्टइंडीज दौरे पर हमारे साथ होंगे.”

अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के सबसे सफल स्पिनर है, अश्विन ने वेस्टइंडीज की धीमी टर्न लेती पिचों पर 21 के मामूली सी औसत से 32 विकेट अपने नाम किया है.

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 20 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...

    फ्लाइट में अश्विन ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, तो आये ऐसे...

    भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने जबरदस्त गेदंबाजी के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास स्थान बना...

    विजय हजारे ट्रॉफी- बडौदा ने एक बार फिर दिखाया युसूफ पठान को टीम से...

    भारतीय क्रिकेट में घरेलु सर्किट की बात करे तो इस समय विजय हजारे ट्रॉफी की धूम मची हुई है। भारतीय घरेलु क्रिकेट में पहले...

    ICC ODI RANKING : जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी के नंबर-1 वनडे गेंदबाज, चहल और...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी...

    वीडियो: धोनी के मना करने के बाद भी रोहित शर्मा ने लिया रिव्यू ...

    भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर लगातार जीतते जा रहे है जिसमें बल्लेबाजों में विराट...