वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से एक दिन पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका तब लगा था, जब भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचन्द्र अश्विन चोटिल हो गये थे. अश्विन का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर चुकी थी, क्यूंकि वर्तमान समय में अश्विन भारत के सबसे सफल स्पिनर है.

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले अश्विन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर नेट में बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे थे, इसी बीच शमी की एक तेज लहराती गेंद आकर अश्विन के हाथ पर लगी और अश्विन दर्द से कराहने लगे, जिसके बाद वो बल्लेबाजी छोड़कर तुरंत ड्रेसिंग रूम की तरफ चल पड़े.

ड्रेसिंग रूम में अश्विन ने फिजियोथेरेपिस्ट से चेकअप कराया और कुछ देर बाद मैदान पर वापस गेंदबाजी के लिए लौटे, लेकिन जब अश्विन गेंदबाजी के लिए लौटे, तो उस समय अश्विन को गेंदबाजी करनें में काफी दिक्कत आ रही थी, जिसके बाद वो 5 मिनट में ही अभ्यास छोड़ कर ड्रेसिंग रूम की तरफ निकल पड़े.

अश्विन के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की परेशानी बढ़ी हुई नजर आ रही थी, क्यूंकि अश्विन इस समय भारत के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज है, जो रविन्द्र जड़ेजा और अमित मिश्रा के साथ वेस्टइंडीज की टर्न लेती पिचों पर भारत को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.

भारतीय टीम 9 जुलाई से अभ्यास मैच के साथ इस दौरे की शुरुआत करेगी, 2 अभ्यास मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 21 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी, जिसके लिए अभी तक वेस्टइंडीज ने टीम की घोषणा नहीं किया है, हालाँकि अभ्यास मैच के लिए टीम घोषित कर दी गयी है.

भारतीय कोच अनिल कुंबले ने अश्विन के चोट पर बात करते हुए कहा, कि “अश्विन की चोट इतनी गम्भीर नहीं है, और ये मामूली सी चोट है, जिसके कारण अश्विन वेस्टइंडीज दौरे पर हमारे साथ होंगे.”

अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के सबसे सफल स्पिनर है, अश्विन ने वेस्टइंडीज की धीमी टर्न लेती पिचों पर 21 के मामूली सी औसत से 32 विकेट अपने नाम किया है.

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...