सचिन , गांगुली जैसा बनने के लिए अभी बहुत मेहनत करनी होगी : रोहित शर्मा

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल सलामी जोड़ी रही है रोहित शर्मा का मानना है, कि शिखर धवन और उनकी जोड़ी को सचिन और गांगुली के स्तर तक पहुचने के लिए अभी कड़ी मेहनत करनी की आवश्कता है.

रोहित ने कहा “ विश्व क्रिकेट की सबसे सफल सलामी जोड़ी सचिन और सौरव से उनकी तुलना करना उनके लिए गर्व के बात है रोहित ने कहा “ शिखर और मैं सचिन और सौरव जैसी सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है . रोहित ने कहा अभी हम उस मुकाम तक नहीं पहुचे है लेकिन हम कोशिश करते है की हम क्रिकेट मे रूचि रखने वाले हर क्रिकेट प्रेमी का मनोरजन कर सके और भारत को जीत दिला सके .”

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बेहेतरीन प्रदर्शन किया , भारत को श्रृंखला ने 1-4 की करारी हार झेलनी पड़ी उसके बावजूद रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ़ दी सीरीज’ चुना गया .

रोहित ने कहा ‘ “मैंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन किया मगर ये मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है , रोहित ने कहा अभी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकि है . रोहित ने श्रृंखला में 441 रन बनाये है . रोहित ने कहा अगली सीरीज मे मैं इस से ज्यादा रन बनाना चाहुगा .”

 

 

रोहित ने CB सीरीज की इस सीरीज से तुलना करते हुए है कि “2007-2008 की CB सीरीज की जीत इस जीत के मुकाबले काफी बड़ी थी उस वक़्त ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत थी और बल्लेबाज़ी मे भी कई बड़े नाम थे जो की अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके है .”

सचिन और सौरव की सलामी जोड़ी के आंकड़े:

एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे सफल जोड़ी रही सचिन और सौरव की जोड़ी ने 136 पारियों मे भारत के लिए पारी की शुरुआत की और 136 पारियों मे दोनों 49 से अधिक औसत से 6609 रन बनाये दोनों ने 21 शतकीय और 23 अर्धशतिय साझेदारी बनायीं . सचिन और सौरव का 258 रनों की ओपनिंग साझेदारी बनाने का भी रिकॉर्ड है .

रोहित और शिखर के आंकड़े:

वर्तमान समय मे रोहित और शिखर की जोड़ी एकदिवसीय क्रिकेट मे बहुत सफल रही है दोनों ने भारत के लिए 54 पारियों मे 46 की औसत से 2450 रन बनाये जिसमे 8 शतक और 8 अर्धशतक शामिल है. शिखर ओए रोहित का सर्वोच्च स्कोर 178 का रहा है .

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...