हरभजन सिंह हो सकते हैं दुलीप ट्राफी से बाहर - Sportzwiki
क्रिकेट

हरभजन सिंह हो सकते हैं दुलीप ट्राफी से बाहर

  • भारत के दिग्गज ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह पारिवारिक कारणों से दुलीप ट्राफी से आराम ले सकते हैं. कुछ दिनों पहले ही हरभजन सिंह की पत्नी अभिनेत्री गीता बसरा ने  एक बेटी को जन्म दिया था, फ़िलहाल हरभजन अपनी पत्नी और नवजात बेटी के साथ यूनाइटेड किंगडम में समय व्यतीत कर रहे हैं.

    यह भी पढ़े: धोनी की बायोपिक में रैना की भूमिका निभाने वाले एक्टर का नाम आया सामने, कौन होगा सचिन, युवराज और कोहली की भूमिका में?

    बीसीसीआई के एक नजदीकी सूत्र के अनुसार हरभजन सिंह इस समय अपनी फैमली कों कुछ समय और देना चाहते है, इसलिए शायद वह इस सीरीज में हिस्सा ना ले सके. हालाँकि अभी तक इस बात की कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा किये जाने की पूरी उम्मीद है.

    बीसीसीआई के एक नजदीकी सूत्र ने बताया है, कि

    “हरभजन की बेटी एक महीने की भी नहीं हुई है. यह स्वाभाविक बात है, कि इस समय हरभजन सिंह को अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहने की जरूरत है. फैमिली हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होती है. मौजूदा समय में हरभजन अपनी पत्नी और बेटी की साथ यूनाइटेड किंगडम में हैं”

     

    यह पहला मौका होगा जब कोई पूरी प्रतियोगिता गुलाबी गेंद से दुधिया रोशनी में खेला जायेगा और भारतीय टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज़ सुरेश रैना की कप्तानी वाली टीम ‘ग्रीन टीम’ के सदस्य होगे.
    यह प्रतियोगिता ग्रेटर नोयडा में खेली जाएगी.

    यह भी पढ़े: रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में बना डाला वो रिकॉर्ड जों आज तक दुनिया का सिर्फ एक बल्लेबाज के नाम था

    हरभजन सिंह, युवराज सिंह, सुरेश रैना और गौतम गंभीर नए फॉर्मेट के साथ खेली जा रही इस प्रतियोगिता के आकर्षण होंगे. हालाँकि सूत्रों की खबर के मुताबिक हरभजन सिंह शायद इस प्रतियोगिता के हिस्सा ना हो.

    सुरेस रैना ‘इंडिया ग्रीन टीम’ के कप्तान होंगे, जबकि युवराज सिंह और गौतम गंभीर को इंडियन रेड और इंडियन ब्लू टीम की कप्तानी मिली हैं.

    भज्जी के अलावा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन जैसे बड़े खिलाड़ी भी दुलीप ट्राफी जैसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट के हिस्सा नहीं होंगे. रहाणे और धवन भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में होने वाले टी-ट्वेंटी मैचो के लिए भारतीय टीम के सदस्य हैं.

    यह भी पढ़े: क्रिकेट इतिहास के 3 सबसे बड़े रिकॉर्ड जों सिर्फ वीरेंद्र सहवाग के नाम है

    sw
    Top